चमोली में बीते 3 दिन से बंद है गोपेश्वर मेन बाजार, कई व्यापारी कोरोना पॉजिटिव (Gopeshwar market in Chamoli closed for 3 days)
Connect with us
Image: Gopeshwar market in Chamoli closed for 3 days

चमोली में बीते 3 दिन से बंद है गोपेश्वर मेन बाजार, कई व्यापारी कोरोना पॉजिटिव

व्यापारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद बाजार को कुछ दिन के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है। यहां बाजार पिछले तीन दिन से बंद है।

बंद दुकानें, सूनी सड़कें और गलियों में पसरा सन्नाटा। ये तस्वीर चमोली जिले के मुख्यालय गोपेश्वर की है। जहां पिछले तीन दिन से मुख्य बाजार बंद है। गोपेश्वर के व्यापारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद बाजार को कुछ दिन के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है। यहां पिछले तीन दिन से बाजार बंद है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इलाके में सर्वे कर रही है। टीम ने मुख्य बाजार के अलावा हल्दापानी, पठियालधार समेत अलग-अलग कस्बों के व्यापारियों के सैंपल जमा किए। दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों के भी सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते स्थिति बेकाबू होती जा रही है। मैदानी जिलों में हाल बुरे हैं, और अब पहाड़ी इलाकों में भी कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। बात करें चमोली जिले की तो यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 500 पार पहुंच गया है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 519 केस रिपोर्ट हुए। इनमें से 351 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट गए। इस तरह जिले में अब कोरोना के 165 एक्टिव केस हैं। राहत वाली बात ये है कि चमोली जिले में कोरोना अब तक जानलेवा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: विधायक की गैस एजेंसी में काम करने वाले कर्मचारी की मौत, मचा बवाल
प्रदेश के 13 जिलों में से चमोली ही एकमात्र ऐसा जिला है, जहां कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई। हालांकि यहां कोरोना संक्रमण के मामले लगातार मिल रहे हैं। जिला मुख्यालय गोपेश्वर में पिछले दिनों कुछ व्यापारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद बाजार बंद कर दिया गया। गोपेश्वर का मुख्य बाजार पिछले 3 दिन से बंद है। हालांकि इस दौरान दवाइयों की दुकानें खुली रखी गई हैं। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्य बाजार के साथ-साथ हल्दापानी, सुभाषनगर और पठियालधार इलाकों में हेल्थ सर्वे किया। टीम ने व्यापारियों के सैंपल जमा किए। साथ ही उनसे कोरोना को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा। आपको बता दें कि शनिवार को चमोली में दिल्ली से बदरीनाथ धाम की यात्रा पर पहुंचे एक ही परिवार के 5 सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन लोगों का बॉर्डर पर एंटीजन टेस्ट नहीं हुआ था। बाद में सभी का पांडुकेश्वर अस्पताल में एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें पांचों श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कानियां गांव की आकांक्षा को बधाई, पहली ही कोशिश में पाई UP-PCS में सफलता
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 31973 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 875
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 382
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 519
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 543
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 7585
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 6737
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 4126
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1126
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -669
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 488
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस-1734
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 5887
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1302

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top