उत्तराखंड: कानियां गांव की आकांक्षा को बधाई, पहली ही कोशिश में पाई UP-PCS में सफलता (Nainital Ramnagar Akanksha selected in UPPCS)
Connect with us
Image: Nainital Ramnagar Akanksha selected in UPPCS

उत्तराखंड: कानियां गांव की आकांक्षा को बधाई, पहली ही कोशिश में पाई UP-PCS में सफलता

आकांक्षा सत्यवली का यूपी पीसीएस में चयन हुआ है। एक साधारण पहाड़ी परिवार से ताल्लुक रखने वाली आकांक्षा की कामयाबी की कहानी दूसरों को प्रेरणा देने वाली है।

सोच सकारात्मक हो और इरादे बुलंद, तो किसी भी लक्ष्य को हासिल नामुमकिन नहीं। ऐसी ही मिसाल पेश की है नैनीताल की बेटी आकांक्षा सत्यवली ने। आकांक्षा सत्यवली का यूपी पीसीएस में चयन हुआ है। एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली आकांक्षा की कामयाबी की कहानी दूसरों को प्रेरणा देने वाली है। आकांक्षा सत्यवली का परिवार रामनगर के कानियां गांव में रहता है। पढ़ाई में बचपन से ही होनहार रहीं आकांक्षा को गुरुजनों और परिजनों का पूरा सहयोग मिला। वो सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहती थीं, इसमें भी माता-पिता ने उनकी हर संभव मदद की। परिजनों ने बेटी को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया तो आकांक्षा ने भी उन्हें निराश नहीं होने दिया। आकांक्षा सत्यवली ने यूपी पीसीएस का एग्जाम दिया और इसमें सफल भी रहीं। आकांक्षा की सफलता इसलिए खास है, क्योंकि उन्होंने पहले ही प्रयास में यूपी पीसीएस की परीक्षा पास कर ली। इस वक्त उनके घर में जश्न का माहौल है। लोग बधाई देने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं। माता-पिता ने भी बेटी की उपलब्धि पर खुशी जताई और आकांक्षा को आशीर्वाद दिया। आकांक्षा के पिता हेमचंद्र सत्यवली कहते हैं कि वह अपनी बेटी को ऊंचे मुकाम पर देखना चाहते हैं। साथ ही उनकी दिली ख्वाहिश है कि भविष्य में उनकी बेटी निर्धन बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए भी कुछ करे। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड मौसम समाचार: आज 3 जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट
कानियां गांव में रहने वाली आकांक्षा ने 12वीं तक की पढ़ाई माउंट सिनाई स्कूल रामनगर से की है। पढ़ाई में वो हमेशा से होशियार रहीं। 12वीं के बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया और बीए ऑनर्स इंग्लिश और एमए इंग्लिश लिटरेचर से किया। पीजी कंप्लीट करने के बाद वो पीसीएस की तैयारी में जुट गईं। साथ ही फोरम आईएएस एकेडमी में पढ़ाने भी लगीं। होनहार आकांक्षा ने पहले ही प्रयास में यूपी पीसीएस की परीक्षा पास कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। अपनी खुशी का इजहार करते हुए आकांक्षा ने बताया कि पढ़ाई के लिए परिवार की तरफ से मुझे हमेशा सहयोग मिला। माता-पिता और गुरुजनों ने मुझे हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्हीं के सहयोग और आशीर्वाद से मैं यूपी पीसीएस की परीक्षा में सफल रही। आकांक्षा की माता चंपा सत्यवली भी बेटी की सफलता से गदगद हैं। उन्होंने कहा कि आकांक्षा का पहले प्रयास में सफल होना बड़ी उपलब्धि है। आज उनके पास अपनी खुशी जाहिर करने के लिए शब्द नहीं हैं। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी आकांक्षा को उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top