उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus positive 28 thousand people in 7 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड में 7 जिलों के लोग सावधान रहें..28497 लोग कोरोना पॉजिटिव, 483 कंटेनमेंट जोन

7 जिलों में 28000 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं। इन 7 जिलों में 483 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus positive 28 thousand people in 7 districts of Uttarakhand
Image: Coronavirus positive 28 thousand people in 7 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोनावायरस संक्रमण अब खतरनाक हो चला है। आलम यह है कि उत्तराखंड के 7 जिलों में 28000 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं। इन 7 जिलों में 483 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। चाहे शहर हो या फिर पहाड़..हर जगह कोरोनावायरस का खौफ बरकरार है। सबसे ज्यादा खतरा देहरादून जिले में है। यहां अब तक 7585 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं और अकेले देहरादून जिले में 200 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वक्त देहरादून जिले में 37 इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील किए गए हैं।
हरिद्वार जिले की बात करें तो यहां 6737 लोग कोरोनावायरस संक्रमित है और 66 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा हरिद्वार में 370 इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील किए गए हैं।
नैनीताल जिले की बात करें तो यहां 4126 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हैं और 75 लोगों की मौत हो चुकी है। नैनीताल जिले में कुल मिलाकर 28 इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील किए गए हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली में बीते 3 दिन से बंद है गोपेश्वर मेन बाजार, कई व्यापारी कोरोना पॉजिटिव
अब बात पौड़ी गढ़वाल की करें तो यहां 1126 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव है। इस जिले में 10 लोगों की मौत भी हो चुकी है। पौड़ी गढ़वाल जिले में कुल मिलाकर 9 इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील किए गए हैं।
टिहरी गढ़वाल जिले की बात करें तो यहां कुल मिलाकर 1734 लोग कोरोनावायरस संक्रमित है। टिहरी गढ़वाल में दो लोगों की मौत हो चुकी है और यहां 6 इलाके के सील किए गए हैं।
उधम सिंह नगर जिले की बात करें तो यहां 5587 लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव है और यहां 46 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा उधम सिंह नगर जिले में 19 इलाके सील किए गए हैं।
उत्तरकाशी जिले की बात करें तो यहां 1302 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं इसके अलावा यहां चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। उत्तरकाशी में 14 इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील किए गए हैं।
इस वक्त कोरोनावायरस संक्रमण और भी ज्यादा खतरनाक हो गया है और लगातार बढ़ता जा रहा है। हमारी आप से अपील है कि घर पर ही रहें और बेवजह बाहर ना निकले।