उत्तराखंड टिहरी गढ़वालIas mangesh ghildiyal got promoted in pmo

उत्तराखंड: दो साल से PMO की गुड बुक में थे IAS मंगेश, इन खास कामों का मिला इनाम

उत्तराखंड के काबिल आईएएस अफसर मंगेश घिल्डियाल ने केदारनाथ पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट में अहम भूमिका निभाई। पीएमओ भी उनके काम पर नजर बनाए हुए था, अब आईएएस मंगेश घिल्डियाल पीएमओ में सेवाएं देंगे।

Ias mangesh ghildiyal: Ias mangesh ghildiyal got promoted in pmo
Image: Ias mangesh ghildiyal got promoted in pmo (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड के काबिल अफसरों में शुमार आईएएस मंगेश घिल्डियाल अब पीएमओ में सेवाएं देंगे। रुद्रप्रयाग में डीएम के पद पर रहते हुए आईएएस मंगेश घिल्डियाल ने केदारनाथ पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट में अहम भूमिका निभाई। अच्छे काम को किसी सिफारिश की जरूरत नहीं होती, आईएएस मंगेश घिल्डियाल के सराहनीय काम भी धरातल पर दिख रहे हैं। पीएमओ भी इन पर बनाए हुए था। पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए आईएएस मंगेश घिल्डियाल ने जो सराहनीय काम किए, उसके लिए उन्हें पीएमओ में सेवाएं देने के लिए निमंत्रण मिला है। अब उत्तराखंड के काबिल अफसर मंगेश घिल्डियाल प्रधानमंत्री कार्यालय में सेवाएं देंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ताड़ीखेत ब्लॉक के मनोज को बधाई..किसान के बेटे ने UP-PCS में पाई कामयाबी
पहाड़ की मिट्टी में पले-बढ़े आईएएस अधिकारी मंगेश घिल्डियाल पहाड़ की हर समस्या से रूबरू हैं। यही वजह है कि उन्होंने जहां भी काम किया, वहां अपनी अमिट छाप छोड़ी। रुद्रप्रयाग में उन्होंने केदारनाथ यात्रा से ग्रामीणों की आर्थिकी को जोड़ा। महिलाओं को रोजगार देने के लिए कई प्रोजेक्ट शुरू किए। आपदा प्रभावित केदारघाटी के पुनर्निर्माण के लिए जी-जान से जुटे रहे। कोरोना काल में जब छात्रों की पढ़ाई बाधित हुई तो उनके लिए मेरा मोबाइल, मेरा विद्यालय ऐप लांच किया। ताकि बच्चे घर पर रहकर पढ़ाई कर सकें। केदारनाथ में उन्होंने पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट को जिस बेहतर तरीके से अंजाम दिया। उससे पीएम भी काफी खुश थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 7 जिलों के लोग सावधान रहें..28497 लोग कोरोना पॉजिटिव, 483 कंटेनमेंट जोन
पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा के दौरान पीएम ने खुलकर आईएएस मंगेश घिल्डियाल की तारीफ भी की। आईएएस मंगेश घिल्डियाल जनता के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं। 24 घंटे आमजन के लिए उपलब्ध रहने वाले आईएएस मंगेश घिल्डियाल ने जिले को कई राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिलाए। लोक सेवक के रूप में काम करने वाले आईएएस मंगेश घिल्डियाल ने कम समय में नई ऊंचाईयां हासिल की हैं। यही वजह है कि वो हमेशा से पीएमओ की गुड बुक में बने रहे। पिछले दो साल से उनके पीएमओ में जाने के कयास लगाए जा रहे थे, और आखिरकार उन्हें पीएमओ में सेवाएं देने के लिए बुलावा आ ही गया। आईएएस मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि मुझे पीएमओ में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे पूरी ईमानदारी और मेहनत से निभाऊंगा। पीएमओ ने जो भरोसा मुझ पर जताया है, उस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा।