उत्तराखंड में 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने खत्म किया कन्फ्यूजन (Schools will not open in Uttarakhand from September 21)
Connect with us
Image: Schools will not open in Uttarakhand from September 21

उत्तराखंड में 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने खत्म किया कन्फ्यूजन

कोरोना संकट के चलते प्रदेश में जैसे हालात बने हुए हैं, उसे देखते हुए फिलहाल स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है, आगे पढ़िए पूरी खबर।

कोविड संकट के चलते मार्च से ही देशभर के स्‍कूल बंद हैं। केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 में 9वीं से 12वीं तक के स्‍कूल खोलने की छूट दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी कर रखा है। ऐसे में उत्तराखंड में भी स्कूल खोलने की तैयारी चल रही थी, लेकिन अब स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर बनी असमंजस की स्थिति खत्म हो गई है। राज्य सरकार ने उत्तराखंड में 21 सितंबर से विद्यालयों को नहीं खोलने का निर्णय लिया है। कोरोना संकट के चलते प्रदेश में जैसे हालात बने हुए हैं, उसे देखते हुए फिलहाल स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। उत्तराखंड में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, कि 21 सितंबर से स्कूल खुलेंगे या नहीं। राज्य सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि अगर जरा भी संदेह रहा। संक्रमण का खतरा बढ़ा, तो स्कूल नहीं खोले जाएंगे। आज इस फैसले पर शिक्षा मंत्री ने मुहर लगा दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए उत्तराखंड में 21 सितंबर से स्कूल नहीं खुलेंगे। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - IAS मंगेश घिल्डियाल ने दिलाया भरोसा-‘दिल्ली में करूंगा उत्तराखंड के हक की बात’
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विभागीय अधिकारियों को इससे संबंधित निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि केंद्र ने 21 सितंबर से स्कूलों को खोलने के लिए गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन शुरू किया जा सकता है। स्कूलों को खोलने के साथ ही कुछ सावधानियां भी छात्रों और स्कूलों को बरतनी होंगी। केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों के तहत स्कूलों में एक बार में 50 प्रतिशत टीचर्स व नॉन टीचिंग स्टाफ को बुलाया जा सकेगा। शिक्षण संस्थानों और छात्रों को कोविड-19 गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करना होगा। उम्मीद थी कि 21 सितंबर से उत्तराखंड में भी स्कूल खुल जाएंगे, लेकिन अब छात्रों का इंतजार बढ़ गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए, फिलहाल स्कूल बंद ही रहेंगे। बात करें उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की तो यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 33016 केस सामने आए हैं। इस वक्त प्रदेश में कोरोना के 10374 एक्टिव केस हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top