उत्तराखंड: व्यापारी ने घर में फांसी लगाकर की खुदकुशी, रेलिंग पर लटकता मिला शव (Businessman commits suicide in Bageshwar)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Businessman commits suicide in Bageshwar

उत्तराखंड: व्यापारी ने घर में फांसी लगाकर की खुदकुशी, रेलिंग पर लटकता मिला शव

बागेश्वर में एक व्यापारी ने बीते मंगलवार की रात को फांसी लगाकर अपने घर में आत्महत्या कर ली। आज सुबह उनका शव दो मंजिला मकान की रेलिंग पर लटकता हुआ मिला।

मेंटल हेल्थ.... डिप्रेशन.... मानसिक तनाव... इन शब्दों के आसपास ही कई लोगों की दुनिया सिमट के रह गई है। यह एक ऐसी समस्याएं हैं जो समाज में आज तक नजरअंदाज की जा रही हैं। डिप्रेशन और मानसिक तनाव के ऊपर बात करना आजकल बेहद जरूरी हो गया है। लॉकडाउन के दौरान मानसिक तनाव और डिप्रेशन के कारण राज्य में आत्महत्या के केस काफी अधिक बढ़ रहे हैं। अगर हम कारणों की तह तक जाएंगे तो हमें मानसिक तनाव और डिप्रेशन ही मुख्य वजह मिलेगी। डिप्रेशन और मानसिक तनाव लोगों की जान तक ले सकता है। बागेश्वर से भी एक ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बता दें कि बागेश्वर में एक व्यापारी ने बीते मंगलवार की रात को फांसी लगाकर अपने घर में आत्महत्या कर ली। आज सुबह उसका शव दो मंजिला मकान की रेलिंग पर लटकता हुआ मिला जिसके बाद वहां कोहराम मच गया। पुलिस ने बरामद किया शव का पोस्टमार्टम कर के परिजनों को सौंप दिया गया है और पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता करने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पत्नी को छोड़कर दुबई भाग रहा था पति, DIG की तेज नजरों से बच नहीं पाया
बागेश्वर जिले के रीमा पुलिस क्षेत्र के रैखोला गांव के निवासी हरीश सिंह रैखोला अपने घर से अलग रहते थे। उनकी गैरखेत में दुकान थी। वे लंबे समय से डिप्रेशन से जूझ रहे थे। बीते मंगलवार की रात को उन्होंने अपने दो मंजिला मकान में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बुधवार की सुबह लोगों ने छत में लटकता हुआ उनको सब देखा तो तुरंत ही इस बारे में पुलिस को सूचित किया। चौकी इंचार्ज रविंद्र सिंह नेगी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और शव को बरामद कर लिया गया। मृतक अपने घर से अलग रहता था। उसके परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं। बड़ा भारतीय सेना में है और छोटा प्राइवेट नौकरी करता है। बता दें कि मृतक की मानसिक स्थिति सही नहीं थी और वह डिप्रेशन और मानसिक तनाव से गुजर रहा था। पुलिस ने बताया कि मृतक दो मंजिला मकान के पीछे की तरफ रेलिंग की पर चादर को फाड़कर फंदा बनाया और रेलिंग पर लटक गया। शव को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं पुलिस घटना की गहराई से जांच कर रही है। मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top