उत्तराखंड देहरादूनPeople coming from 31 cities in Uttarakhand will be tested

उत्तराखंड में 31 शहरों से आने वाले लोग ध्यान दें..बिना कोरोना टेस्ट के नहीं मिलेगी एंट्री

उत्तराखंड की सीमा पर कोरोना की पेड जांच शुरू हो गई है। जांच का शुल्क कितना है साथ ही किन शहरों को हाईलोड शहरों की लिस्ट में शामिल किया गया है, आगे पढ़ें।

Uttarakhand Coronavirus: People coming from 31 cities in Uttarakhand will be tested
Image: People coming from 31 cities in Uttarakhand will be tested (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड आने वाले लोग कृपया ध्यान दें। जिले की सीमा पर कोरोना के पेड टेस्ट शुरू हो गए हैं। एक और जरूरी बात, जांच व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोरोना के हाईलोड शहरों की एक लिस्ट बनाई गई है। इस लिस्ट में 31 शहरों के नाम हैं। यानी इन शहरों से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से कोरोना की जांच करानी होगी। बिना जांच के देहरादून में एंट्री नहीं मिलेगी। जो लोग बॉर्डर पर सैंपल देंगे, उन्हें जांच रिपोर्ट आने तक पूरी तरह होम क्वारेंटीन रहना होगा। जब रिपोर्ट नेगेटिव होगी, तभी घर से बाहर निकलने की छूट मिलेगी। बॉर्डर पर कोरोना जांच की जिम्मेदारी एसआरएस लैब को दी गई है। हाईलोड सिटी से आने वालों के लिए कोरोना की जांच कराना अनिवार्य है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच के लिए देहरादून के आशारोड़ी चेक पोस्ट पर सरकारी और प्राइवेट लैब बूथ बनाए गए हैं। लोग अपनी मर्जी से कहीं पर भी कोरोना सैंपल दे सकते हैं। जांच के लिए कितना शुल्क देना होगा, ये भी नोट कर लें। सरकारी लैब से जांच कराने वालों को 2 हजार रुपये खर्च करने होंगे, जबकि प्राइवेट पैथोलॉजी लैब वाले 2400 रुपये ले रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 1192 लोग कोरोना पॉजिटिव, 13 मौत..37 हजार के पार टोटल
डीएम आशीष श्रीवास्तव ने कंटेनमेंट जोन को लेकर भी अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं। यहां रोजमर्रा की जरूरत का सामान अलग-अलग माध्यमों से पहुंचाया जाएगा। सख्ती जारी रहेगी। क्षेत्र में बेरिकेडिंग लगाने के साथ ही रास्तों पर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे। जो लोग बॉर्डर पर टेस्ट कराने से बचना चाहते हैं, उन्हें 96 घंटे पहले तक की कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। ऐसे लोगों को सरकारी प्रोटोकॉल के तहत छूट दी जाएगी, लेकिन दूसरे नियम लागू रहेंगे। अगर किसी में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो उन्हें कोरोना सैंपल जांच करानी होगी। चलिए अब 31 हाईलोड शहरों के बारे में जान लेते हैं। इनमें महाराष्ट्र मुंबई के सभी जिले, दिल्ली के सभी जिले, तमिलनाडु का चेन्नई, गुजरात का अहमदाबाद, महाराष्ट्र का ठाणे और पुणे, मध्यप्रदेश का इंदौर, वेस्ट बंगाल का कोलकाता, राजस्थान का जयपुर, तेलंगाना का हैदराबाद, गुजरात का सूरत, महाराष्ट्र का औरंगाबाद, राजस्थान का जोधपुर, मध्य प्रदेश का भोपाल, तमिलनाडु का चैंगलपट्टू, हरियाणा का गुड़गांव, महाराष्ट्र का नासिक, महाराष्ट्र का रायगढ़, महाराष्ट्र का पालघर और वेस्ट बंगाल का हावड़ा शामिल हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के आगरा, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, कानपुर, बिजनौर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और पीलीभीत से आने वाले लोगों को भी बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट कराना होगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: DM की शानदार पहल, नयार घाटी में वॉटर स्पोर्ट्स के साथ होगी पैराग्लाइडिंग
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 37139 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 1009
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 482
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 660
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 595
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 9250
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 7692
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 4719
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1290
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 822
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 542
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1820
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 6782
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1476