उत्तराखंड के 9 जिलों में बेकाबू हुआ कोरोना, 26 हजार से ज्यादा लोग पॉजिटिव..525 इलाके सील (Coronavirus in Uttarakhand 525 areas seals)
Connect with us
Image: Coronavirus in Uttarakhand 525 areas seals

उत्तराखंड के 9 जिलों में बेकाबू हुआ कोरोना, 26 हजार से ज्यादा लोग पॉजिटिव..525 इलाके सील

प्रदेश के 9 जिलों में 525 कंटेनमेंट जोन हैं। किस जिले में कोरोना संक्रमण की क्या स्थिति है, और यहां कौन से इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, आगे पढ़ें।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण खतरनाक स्तर तक जा पहुंचा है। राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद हालात काबू में नहीं आ रहे। जिन इलाकों में ज्यादा केस मिल रहे हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है, ताकि दूसरे इलाकों में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस वक्त प्रदेश के 9 जिलों में 525 कंटेनमेंट जोन हैं। किस जिले में कोरोना संक्रमण की क्या स्थिति है, और यहां कौन से इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, ये सारी जानकारी राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। सबसे पहले राजधानी देहरादून का हाल जान लेते हैं। यहां 41 कंटेनमेंट जोन हैं। डोईवाला में 5, विकासनगर में 6 और देहरादून शहर में 30 इलाके सील हैं। दून में अब तक कोरोना संक्रमण के 9250 केस मिले। जिले में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 230 है। ऊधमसिंहनगर में 13 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां खटीमा में 3, गदरपुर में 5, किच्छा और बाजपुर में दो इलाके सील हैं। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 6782 मामले सामने आए। यहां कोरोना से अब तक 50 लोगों की जान गई।

यह भी पढ़ें - देहरादून के लोग ध्यान दें, 3 हफ्ते तक शनिवार-रविवार बंद रहेगा बाजार
हरिद्वार में 416 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां रुड़की में 176, हरिद्वार शहर में 174, लक्सर में 20 और भगवानपुर में 46 इलाके सील हैं। हरिद्वार में अब तक कोरोना संक्रमण के 7692 केस मिले हैं। यहां भी कोरोना संक्रमण से 70 लोग जान गंवा चुके हैं। नैनीताल के हल्द्वानी में 12 इलाके कंटेनमेंट जोन हैं। नैनीताल में कोरोना के 4719 केस सामने आए। यहां कोरोना संक्रमण से मौतों का आंकड़ा 80 है। उत्तरकाशी में 15 कंटेनमेंट जोन हैं। भटवाड़ी में 14 और बड़कोट में 1 इलाका कंटेनमेंट जोन है। उत्तरकाशी में अब तक कोरोना संक्रमण के 1476 केस रिपोर्ट हुए। यहां कोरोना से 4 लोगों की मौत हुई है। टिहरी जिले में 6 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां घनसाली के 3 और टिहरी, जाखणीधार, कीर्तिनगर के 3 इलाके सील हैं।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल का ईमानदार नौजवान..रास्ते में मिली 25 लाख की अंगूठी, सीधे मालिक तक पहुंचाई
टिहरी में कोरोना संक्रमण के 1820 केस मिले, यहां कोरोना से दो लोगों की मौत हुई। पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर में 6, कोटद्वार में 2 और पौड़ी शहर में एक इलाका सील है। यहां कोरोना संक्रमण के 1290 केस सामने आए। पौड़ी में कोरोना संक्रमण से 11 लोगों की मौत हुई है। रुद्रप्रयाग जिले में भी 4 इलाके सील हैं। यहां अगस्त्यमुनि के 3 और रुद्रप्रयाग शहर का एक इलाका सील है। रुद्रप्रयाग में अब तक कोरोना के 542 केस सामने आए। यहां कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है। चंपावत जिले के टनकपुर में 9 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां अब तक कोरोना के 595 केस मिले हैं। जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 2 है। बात करें पूरे प्रदेश की तो प्रदेश में अब तक कोरोना के 37139 केस मिले हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 460 है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top