उत्तराखंड देहरादूनMarket will be closed on Saturday Sunday in Dehradun

देहरादून के लोग ध्यान दें, 3 हफ्ते तक शनिवार-रविवार बंद रहेगा बाजार

देहरादून में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से व्यापारी वर्ग भी चिंतित है। संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए व्यापारियों ने अगले तीन हफ्ते तक शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया है।

Dehradun market closed: Market will be closed on Saturday Sunday in Dehradun
Image: Market will be closed on Saturday Sunday in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के लोगों के लिए एक जरूरी खबर है। शनिवार और रविवार को देहरादून में बाजार नहीं खुलेंगे। दुकानें बंद रहेंगी, इसलिए जरूरी सामान का इंतजाम पहले ही कर लें। शनिवार और रविवार को बाजार बंद की व्यवस्था अगले तीन हफ्ते तक लागू रहेगी। दून के व्यापारियों ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अगले तीन हफ्ते तक शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया है। देहरादून में कोरोना संक्रमण के चलते स्थिति बिगड़ी है। यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 9250 केस मिले हैं। जिले में 230 लोग कोरोना संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं। देहरादून में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से व्यापारी वर्ग भी चिंतित है। पिछले दिनों दून उद्योग व्यापार मंडल ने सीएम से मांग की थी कि कोरोना संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए बाजार बंद रखने और दुकानें खोलने-बंद करने का समय निश्चित किया जाए। इसी कड़ी में अब दून उद्योग व्यापार मंडल ने अगले तीन सप्ताह तक दो दिन शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से व्यापार बंद रखने का निर्णय लिया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल का ईमानदार नौजवान..रास्ते में मिली 25 लाख की अंगूठी, सीधे मालिक तक पहुंचाई
व्यापारियों ने अपनी मांग को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और डीएम आशीष श्रीवास्तव से मुलाकात भी की। इस दौरान व्यापारियों ने बंद को सफल बनाने के लिए प्रशासन से सहयोग मांगा। कोरोना संक्रमण ने देहरादून में सचिवालय से लेकर विधानसभा तक दस्तक दे दी है। प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि, पुलिसकर्मी और व्यापारी भी कोरोना संक्रमण की जद में आ रहे हैं। जिस तेजी से दून में कोरोना पैर पसार रहा है, उसने व्यापारियों को भी परेशान कर दिया है। यही वजह है कि व्यापारियों ने शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया है। व्यापारियों ने मुख्यमंत्री और प्रशासन से बाजार खोलने का समय सुबह नौ से शाम सात बजे तक करने की मांग भी की। दून के व्यापारी शहर में हफ्ते के दो दिन शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी की मांग उठा रहे हैं। व्यापारियों ने नगर निगम से सभी बाजारों का सैनेटाइजेशन कराने की भी मांग की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में खूंखार गुलदार का खौफ, मजदूर पर हमला कर उतारा मौत के घाट
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 37139 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 1009
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 482
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 660
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 595
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 9250
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 7692
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 4719
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1290
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस - 822
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 542
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1820
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 6782
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 1476