उत्तराखंड सरकार के साढ़े तीन साल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गिनाईं ये उपब्धियां (3 and a half years of Trivendra government completed in Uttarakhand)
Connect with us
Image: 3 and a half years of Trivendra government completed in Uttarakhand

उत्तराखंड सरकार के साढ़े तीन साल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गिनाईं ये उपब्धियां

उत्तराखंड में त्रिवेन्द्र सरकार के साढ़े 3 साल पूरे हो गए हैं। इसके साथ ही सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ये उपलब्धियां गिनवाईं

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार के साढ़े 3 साल का कार्यकाल पूरा हो गया है। इस मौके पर सरकार ने अपनी उपलब्धियां गिनाई। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि गैरसैंण को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया गया है। अब गैरसैंण में आवश्यक सुविधाओं के विकास की कार्ययोजना बनाई जा रही है। सीएम ने यह भी बताया कि उत्तराखंड में चार धाम देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया है, जिसमें तीर्थ पुरोहित और पंडा समाज के लोगों के हक हुकूक और हितों को सुरक्षित रखा गया। इसके अलावा सीएम ने अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के सभी परिवारों को 5 लाख की सालाना निशुल्क चिकित्सा सुविधा दी गई है। ऐसा करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य है। सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि उत्तराखंड में डबल इंजन का असर साफ देखा जा सकता है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, चार धाम सड़क परियोजना, केदारधाम पुनर्निर्माण, जमरानी बहुद्देशीय परियोजना, एयर कनेक्टिविटी पर किए जा रहे काम मुख्य हैं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड पहला राज्य है जहां उड़ान योजना में हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत की गई। सीएम ने बताया कि साढे 3 सालों में उत्तराखंड में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया है। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में उत्तराखंड को बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट घोषित किया गया।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में खतरनाक हुआ कोरोना, एक ही दिन में 13 लोगों की मौत..460 पहुंचा आंकड़ा

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top