उत्तराखंड: MBBS परीक्षा में जांच के दौरान 9 छात्र कोरोना पॉजिटिव..सावधान रहें (9 students Coronavirus positive in Dehradun)
Connect with us
Image: 9 students Coronavirus positive in Dehradun

उत्तराखंड: MBBS परीक्षा में जांच के दौरान 9 छात्र कोरोना पॉजिटिव..सावधान रहें

उत्तराखंड के मशहूर एचएनबी मेडिकल विश्वविद्यालय द्वारा बीते गुरुवार से आयोजित की गई एमबीबीएस परीक्षा के दौरान पहले ही दिन जांच में 9 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए। आगे पढ़िए पूरी खबर

कोरोना के आंकड़ें उत्तराखंड राज्य में बेहिसाब बढ़ रहे हैं। आंकड़ें 37 हजार को पार कर चुके हैं। यह सिलसिला कहां जाकर थमेगा इसके बारे में कहना मुश्किल है। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार भी बेहद टेंशन में आ गई है। राज्य में अब तक कुल 37,139 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इनमें से 24,810 ऐसे संक्रमित मरीज है जो रिकवर हो गए हैं। राज्य में अब 11,714 पॉजिटिव केस बचे हैं। वहीं कुछ जिलों में हालत हद से ज्यादा बदतर हो रखी है। कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच उत्तराखंड में कॉलेज के विद्यार्थियों की परीक्षाएं भी शुरू हो गई हैं। मगर कोरोना के बीच परीक्षाएं आयोजित कराना बेहद खतरनाक साबित हो रहा है। उत्तराखंड के मशहूर एचएनबी मेडिकल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी बीते गुरुवार से शुरू हो गईं हैं, जहां पहले ही दिन जांच में 9 छात्र कोरोना संक्रमित निकले। बता दें कि एचएनबी मेडिकल विश्वविद्यालय प्रदेश के 3 कॉलेज- राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी, राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर, राजकीय मेडिकल कॉलेज दून में बीते गुरुवार से एमबीबीएस की परीक्षा करवाना शुरू कर दिया है और पहले ही दिन जांच के दौरान 9 छात्र कोरोना संक्रमित निकले। इसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: उप्पू गांव पहुंचा टिहरी झील का पानी, लोगों ने दी जल समाधि की चेतावनी
आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग को इसके बारे में सूचित किया और विश्वविद्यालय ने तय किया कि इन 9 छात्रों की परीक्षाएं बाद में करवाई जाएंगी। बता दें कि एमबीबीएस की परीक्षा में कुल 207 छात्र शामिल हो रहे हैं। पहले ही दिन सभी केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया गया। सभी विद्यार्थियों को मास्क एवं सैनिटाइजर अपने साथ लाने की भी हिदायत दी है। परीक्षा देने आने वाले सभी विद्यार्थियों का टेस्ट हो रहा है। जांच में बीते गुरुवार को परीक्षा देने आए 9 छात्र संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उनको तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया। बताया गया है कि इन 9 बच्चों की परीक्षाएं बाद में करवाई जाएंगी। पहले ही दिन 9 छात्रों का कोरोना पॉजिटिव निकालना बेहद चिंताजनक बात है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर हेमचंद्र का कहना है कि सभी छात्रों को पूरी जांच और नियमों के पालन के तहत ही परीक्षाएं करवाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर बीते गुरुवार से इग्नू की परीक्षाएं भी राज्य में शुरू हो गई हैं। इग्नू की परीक्षाएं 16 केंद्रों पर शुरू की गई हैं जिनमें तकरीबन 3000 छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top