गढ़वाल: यहां 17 दिन से स्कूल में धरने पर बैठे हैं गांव के लोग, कहां हैं विधायक जी? (Villagers on strike for 17 days in Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: Villagers on strike for 17 days in Pauri Garhwal

गढ़वाल: यहां 17 दिन से स्कूल में धरने पर बैठे हैं गांव के लोग, कहां हैं विधायक जी?

ग्रामीणों ने बाजार बंद कर विरोध दर्ज किया और जल्द अनिश्चित काल के लिए चक्का जाम करने का निर्णय किया जाएगा।

पौड़ी: यमकेश्वर विधानसभा के गैंडखाल राजकीय इंटर कॉलेज में विगत 17 दिनों से ग्रामीण बैठे धरने पर. प्रशासन व विधायक ने नही ली सुध। अब बताते हैं कारण...विगत कुछ समय पहले यमकेश्वर ब्लॉक में शासन के द्वारा दो अटल आदर्श विद्यालय की संस्तुति हुई थी, जिसमे भिर्गुखाल व गैंडाखाल को चुना गया था। फिर पुनः विचार के लिए शासन द्वारा कहा गया था तो विधायक ऋतु खंडूरी ने गैंडखाल के बदले मोहनचट्टी नाम दे दिया। इसी कारण स्थानीय ग्रमीण नाराज होकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने पिछले चुनाव में ऋतु खंडूरी को बम्पर वोट से जिताया था और क्या इसका ही इनाम इस तरह से मिला है? राजकीय इंटर कॉलेज गैंडखाल में 20 गावों के बच्चे शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि यदि विधायक नही मानी तो इसका खामियाजा 2022 में भुगतने को तैयार रहें। धरने में स्थानीय जनप्रतिनिधियों , महिला मंगल दलों, युवाओं का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। इसी बीच विधायक प्रतिनिधि विनोद जुगरान धरना स्थल पर आए। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को आस्वाशन दिया कि अटल आदर्श विद्यालय को गैंडाखाल में लाएंगे, पर जब ग्रामीणों ने लिखित मांगा तो उन्होंने लिखित में देने से मना कर दिया। ग्रामीणों ने बाजार बंद कर विरोध दर्ज किया और जल्द अनिश्चित काल के लिए चक्का जाम करने का निर्णय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: विभव ने आखिर क्यों मारी खुद को गोली? जांच में सामने आई बड़ी बातें

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top