उत्तराखंड देहरादूनIma cadets found coronavirus positive

देहरादून मैं खतरनाक कोरोना, IMA के 100 से ज्यादा कैडेट और जवान पॉजिटिव

देहरादून जिले में स्थित भारतीय सैन्य अकादमी अंदर तैनात तकरीबन 100 से अधिक अधिकारियों, जवानों और जेंटलमैन कैडेट्स के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई है।

Dehradun coronavirus: Ima cadets found coronavirus positive
Image: Ima cadets found coronavirus positive (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड का देहरादून जिला जहां पर कोरोनावायरस के केस बेहिसाब बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना केसों की बात करें तो देहरादून इस समय उत्तराखंड के सभी जिलों में सबसे पहले नंबर पर है। डेथ रेट में भी देहरादून ने सभी जिलों को पीछे छोड़ दिया है। दून में कोरोना संक्रमण दिन- प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। हर कोई संक्रमण की चपेट में आ रहा है। सैन्य तंत्र भी इस वायरस से अछूता नहीं रहा है। बता दें कि भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) को भी कोरोनावायरस ने अपने चपेट में ले लिया है। अकादमी के अंदर तैनात तकरीबन 100 से अधिक अधिकारियों, जवानों और जेंटलमैन कैडेट्स के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद से ही अकादमी में हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोचिंग इंस्टिट्यूट खोलने की तैयारी, जानिए संचालकों ने क्या लिया फैसला?
यह सबकी समझ से बाहर है कि इतनी कड़ी सुरक्षा और तमाम सावधानी बरतने के बावजूद भी आखिर देहरादून के भारतीय सैन्य अकादमी के अंदर इस वायरस ने दस्तक कैसे दी। हर कोई इस बात से हैरान है। बीते जून को कोई पासिंग आउट परेड के दौरान भी कई स्तरों पर सावधानी बरती गई थी। परेड में कैडेटों के अभिभावकों को भी आने नहीं दिया। इससे पहले कैडेटों की आउटडोर ट्रेनिंग को भी बंद करा दिया गया था और अकादमी के अंदर ही उनकी ट्रेनिंग हो रही थी। एक साथ इतने लोगों के अंदर कोरोना वायरस मिलने के बाद अकादमी के अंदर सुरक्षा और भी अधिक बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में बन रही थी 'धांधली' की सड़क, डीएम ने तुरंत रुकवाया काम
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अकादमी के अंदर तैनात कुछ अधिकारियों जवानों और कैडेटों की कोरोना जांच की गई थी। अकादमी के परिसर में से ही 217 अधिकारियों और जवानों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से आधे से अधिक सैंपलों की जांच कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से अधिकतर जवान वे हैं जो छुट्टी काट कर या किसी अन्य जगह से प्रशिक्षण पूरा कर के वापस आए हैं। फिलहाल संक्रमित अधिकारियों, जवानों व कैडेटों को परिसर में ही आइसोलेट किया गया है और इसी के साथ परिसर में रहने वाले अधिकारियों और जवानों को ग्रीन कार्ड और बाहर रहने वाले स्टाफ को रेड कार्ड जारी कर दिया गया है। रेट कार्ड वाले कर्मचारियों को अकादमी में सीधा प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा। गेट पर उनके नाम, उनका पद और उनका पता दर्ज करके उनको भीतर भेजा जा रहा है।