उत्तराखंड देहरादूनTwo robbers looted jeweler in dehradun

देहरादून में गुंडाराज.. बदमाशों ने ज्वेलर के पैर पर मारी गोली, सोने से भरा बैग लूटा

पटेल नगर क्षेत्र में दो बेखौफ बाइक सवारों ने एक ज्वैलर के पैर पर गोली मारकर उसके पास से रुपए और सोने से भरा बैग लूट लिया है

Dehradun police: Two robbers looted jeweler in dehradun
Image: Two robbers looted jeweler in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के पटेलनगर क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पटेल नगर क्षेत्र में दो बेखौफ बाइक सवारों ने एक ज्वैलर को गोली मारकर उसके पास से रुपए और सोने से भरा बैग लूट लिया है। बैग के अंदर तकरीबन 90 ग्राम सोना और 30 से 40 हजार रुपए की नगद बताए जा रहे हैं जिसकी कुल कीमत 5 लाख बताई जा रही है। बदमाशों ने ज्वैलर को पैर में गोली मार दी और उसका बैग लेकर फरार हो गए हैं। घायल ज्वैलर को श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका उपचार चल रहा है। पुलिस ने आसपास क्षेत्र में नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। बीते मंगलवार की रात तकरीबन साढ़े 8 बजे पथरी बाग निवासी ज्वैलर सफीकुल इस्लाम बाइक पर कमला पैलेस के पास स्थित अपनी दुकान न्यू सानिया ज्वैलर्स से वापस लौट रहा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 2 दिन से लापता है एक आईएएस अफसर, मंत्री ने जताई अपहरण की आशंका
जैसे ही वह कारगी चौक लालपुर में ब्लेसिंग फॉर्म के पास पहुंचा, उसकी बाइक के पीछे से आ रही एक दूसरी बाइक ने उसको जबरदस्त टक्कर मार दी जिससे उसका बैलंस खराब हो गया और बाइक ज्वैलर समेत बेकाबू होकर सड़क के किनारे गिर गई। टक्कर मारने वाली बाइक पर पीछे से एक बदमाश उतरा और उसने ज्वैलर के हाथ से बैग छीनने की कोशिश की। जब उसने बैग नहीं दिया तो बदमाश ने पिस्तौल से उसके पैर के ऊपर गोली मार दी और उसका बैग लेकर अपने दूसरे साथी के साथ कारगी चौक की तरफ भाग निकला। गोली की आवाज सुनकर वहां पर लोगों की भीड़ इकट्ठा होनी शुरू हो गई। घायल को तुरंत ही श्रीमहंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है। आसपास के लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी उसके बाद पटेल नगर के इंस्पेक्टर प्रदीप बस अपने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कुछ देर बाद वहां पर एसपी सिटी श्वेता सिंह के साथ डीआईजी अरुण मोहन जोशी भी पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के करीब 5 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
वही प्रत्यक्षदर्शियों के जरिये घटना के बारे में तमाम जानकारी जुटाई जा रही है। एसपी सिटी श्वेता चौबे के मुताबिक डोईवाला, विकास नगर और क्लेमेंटटाउन थाना को भी सूचित कर दिया गया है। घटना के बाद से ही चारों और नाकेबंदी करा दी गई है ताकि बदमाश पुलिस की पहुंच से दूर ना जा पाएं। कारगी चौक, लालपुल, घंटाघर इत्यादि इलाकों में नाकेबंदी करके वह चेकिंग की जा रही है। देहरादून के सर्राफा मंडल के अध्यक्ष सुनील मैसोन के अनुसार सर्राफा मंडल द्वारा यह पहले ही सभी ज्वेलर्स को सूचित किया गया है कि किसी भी तरीके के कीमती सामान या रकम में जाने से पहले पुलिस को सूचना जरूर दें ताकि सिक्योरिटी के साथ आप सकुशल अपने घर पहुंच सकें। पुलिस ने भी है कहा था कि सूचित करने पर पुलिस की सुरक्षा दी जाएगी मगर इसके बावजूद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं और पुलिस को सूचित नहीं कर रहे हैं। डीआईजी अरुण मोहन जोशी के अनुसार पहले से ही यह आशंका थी कि अनलॉक के दौरान इस प्रकार की घटनाएं हो सकती हैं। फिलहाल बदमाशों को गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। पुलिस द्वारा दून के हर चौक में नाकाबंदी कर दी गई है और सभी वाहनों की चेकिंग हो रही है। इसी के साथ सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है ताकि बदमाशों का पता लग सके।