उत्तराखंड चमोलीUma Bharti Coronavirus Positive

उत्तराखंड: बदरी-केदार से लौटी उमा भारती कोरोना पॉजिटिव..ऋषिकेश में हुईं क्वारेंटाइन

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्य मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती हिमालय की यात्रा के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

Uma Bharti Coronavirus: Uma Bharti Coronavirus Positive
Image: Uma Bharti Coronavirus Positive (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में बेहद तेजी से कोरोना अपने पैर पसार रहा है। राज्य में कोरोना के आंकड़े बेहिसाब बढ़ रहे हैं। अगर ऐसा ही रहा तो जल्द ही कोरोना के केस 50 हजार के बड़े आंकड़े को भी पार कर जाएंगे। कोरोना अब आम जनता के साथ साथ बड़े-बड़े नेताओं और मंत्रियों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। हाल ही में उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं अब मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्य मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती भी अपने उत्तराखंड की यात्रा के दौरान पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्होंने बीती रात ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। बता दें कि वे 2 दिन पहले कोरोना की मुक्ति के लिए प्रार्थना करने बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में गईं थीं। विश्व की कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना करने वालीं भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती खुद ही कोरोनावायरस की चपेट में आ गई हैं। केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा के दौरान वे धन सिंह समेत कई पुजारियों और धर्म अधिकारियों के संपर्क में आई थीं। धन सिंह रावत भी वर्तमान में कोरोना से जूझ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ऑलवेदर रोड को लेकर स्थिति साफ, जानिए अब कैसा होगा सड़क का रूप
2 दिन पहले उमा भारती बद्रीनाथ और केदारनाथ में दुनिया को कोरोना से बचाने के लिए पूजा अर्चना करके लौटी थीं। उन्होंने जोशीमठ में रात्रि में विश्राम किया था। अपनी यात्रा के आखिरी दिन ऋषिकेश पहुंच कर जब उनको तबीयत ठीक नहीं लगी तो उन्होंने अपनी कोरोना की जांच कराई जिसमें वे पॉजिटिव पाई गईं। वे जोशीमठ से पौड़ी से होते हुए ऋषिकेश पहुंची थीं। उत्तराखंड के दौरे के दौरान ही उनको कोरोनावायरस के लक्ष्ण महसूस हो रहे इसलिए उन्होंने अपना अंतिम दिन टेस्ट कराया जिसमें वे पॉजिटिव पाई गईं। उन्होंने बताया कि उनको अपनी पहाड़ की यात्रा के अंतिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट करने वाली टीम को बुलवाना पड़ा। क्योंकि उनको 3 दिन से हल्का बुखार था। उन्होंने केदारनाथ और बद्रीनाथ दर्शन के दौरान के सभी नियमों का पालन किया था और सोशल डिस्टेनंसिंग का पालन किया गया, मगर फिर भी वे पॉजिटिव पाई गई हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सिद्धबली मंदिर जा रहा था परिवार..2 महिलाओं की मौत, एक की हालत नाजुक
उमा भारती ने आज आधी रात में ट्वीट में लिखा ''मैं आपकी जानकारी में यह डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा की समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन से आग्रह करके कोरोना टेस्ट की टीम को बुलवाया, क्योंकि मुझे तीन दिन से हल्का बुखार था.'' उन्होंने कहा है कि ''मैं अभी हरिद्वार एवं ऋषिकेश के बीच वंदे मातरम् कुंज में क्वारंटाइन हूं जो कि मेरे परिवार के जैसा है. चार दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊंगी एवं स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी।'' उमा भारती ने एक और ट्वीट किया है कि ' मेरे इस ट्वीट से पहाड़ की यात्रा के दौरान मेरे संपर्क में आए हुए भाई-बहन पढ़ें या उन्हें जानकारी हो जाए, उन सबसे मेरी अपील है कि वे अपना कोरोना टेस्ट करवाएं एवं सावधानी बरतें।'