उत्तराखंड में छूट मिलते ही उमड़ पड़े सैलानी..होटलों में एडवांस बुकिंग, कई जगह पार्किंग फुल (A large number of tourists came to visit uttarakhand)
Connect with us
Image: A large number of tourists came to visit uttarakhand

उत्तराखंड में छूट मिलते ही उमड़ पड़े सैलानी..होटलों में एडवांस बुकिंग, कई जगह पार्किंग फुल

उत्तराखंड सरकार की तरफ से पाबंदियों में ढील मिलने के साथ ही प्रदेश के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार नजर आने लगे हैं। आगे देखिए तस्वीरें

वीकएंड पर मसूरी और नैनीताल में पर्यटकों की भारी भीड़ नजर आई। कोरोना संक्रमण के चलते पर्यटन संबंधी गतिविधियों पर पाबंदी लगी थी, लेकिन अब सभी प्रतिबंध हटा लिए गए गए हैं। इसके साथ ही नैनीताल और इसके आसपास स्थित पर्यटक स्थलों के अच्छे दिन आने के संकेत मिलने लगे हैं। शनिवार और रविवार को नैनीताल के पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिली। अगले हफ्ते तक सैलानियों की संख्या में इसी तरह इजाफा होगा, क्योंकि दो अक्तूबर से लगातार तीन दिन की छुट्टी है। पर्यटक इस वीकएंड को खास बनाने की तैयारी में जुटे हैं। नैनीताल के कई होटलों में सैलानियों ने एडवांस बुकिंग करा ली है, जिसके चलते अगले महीने के पहले वीकेंड के लिए कई होटल अभी से पैक हो गए हैं। सरोवर नगरी नैनीताल में सैलानियों की तादाद बढ़ने लगी है। जिससे कोरोना काल के चलते ठप शहर की पर्यटन गतिविधियों को जीवनदान मिलने लगा है। आगे देखिए तस्वीरें

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कमल रावत की मौत के मामले में CM ने दिए जांच के आदेश, नपेंगे लापरवाह अफसर

उमड़ी सैलानियों की भीड़

A large number of tourists came to visit uttarakhand
1 / 4

शनिवार को नैनीताल में सैलानी उमड़े तो कोरोना काल में नैनीताल में पहली बार नो पार्किंग का बोर्ड नजर आया। अगले हफ्ते के लिए पर्यटकों ने नैनीताल के होटलों के लिए एडवांस बुकिंग करानी शुरू कर दी है।

शहर में चहल-पहल

A large number of tourists came to visit uttarakhand
2 / 4

शनिवार को शहर के पर्यटक स्थलों में चहल-पहल नजर आई। अलग-अलग शहरों से पहुंचे सैलानियों ने यहां की खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठाया। पर्यटक सरोवर नगरी की सुंदरता को अपने कैमरे में कैद करते नजर आए। शुक्रवार शाम से ही पर्यटक अपने वाहनों में सवार होकर नैनीताल पहुंचने लगे थे।

मालरोड पर चहलकदमी

A large number of tourists came to visit uttarakhand
3 / 4

शनिवार देर शाम तक पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी रहा। जिसके चलते मालरोड के ज्यादातर होटलों में चहल-पहल बढ़ गई। उधर फ्लैट मैदान की पार्किंग भी दोपहर में ही फुल हो गई। पर्यटकों ने बॉटेनिकल गार्डन, वॉटरफॉल, हिमालय दर्शन और केव गार्डन की सैर की। पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से शहर के कारोबारी खुश हैं।

हर जगह बढ़े पर्यटक

A large number of tourists came to visit uttarakhand
4 / 4

आने वाले वीकएंड में पर्यटकों की आमद में और इजाफा होने की उम्मीद है। सिर्फ नैनीताल ही नहीं मसूरी, ऋषिकेश और टिहरी में भी पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने लगी है। लोग कोरोना काल का तनाव दूर करने के लिए उत्तराखंड पहुंच रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top