उत्तराखंड चमोलीGauchar Bazaar closed for a week

गढ़वाल में कोरोना संक्रमण, गौचर बाजार 1 हफ्ते के लिए बंद

चमोली जिले के गौचर बाजार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 1 हफ्ते के लिए गौचर बाजार को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

Coronavirus in uttarakhand: Gauchar Bazaar closed for a week
Image: Gauchar Bazaar closed for a week (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में कोरोना बेहद तेजी से अपने पांव पसारता नजर आ रहा है। दिन-प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। कुछ जिलों में तो कोरोना के कारण हालत बेकाबू हो रखे हैं। वहीं अब जिन जिलों में कोरोना कंट्रोल हो रखा था वहां पर भी अनलॉक-4 की प्रक्रिया के बाद लोगों की आवाजाही के कारण कोरोना फैलने का डर बना हुआ है। चमोली जिला भी इस समय रिस्क पर है और स्थानीय लोगों द्वारा बेहद सतर्कता बरती जा रहे हैं। चमोली जिले के गौचर बाजार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 1 हफ्ते के लिए गौचर बाजार को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। पहले ही दिन पूरे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा और केवल मेडिकल की दुकानों के अलावा अन्य सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरे रूप से बंद रहे। इससे ये तो साफ है कि बाजारबंदी को लोग सीरियसली ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कल से उत्तराखंड-दिल्ली रूट पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, जानिए कहां से चलेंगी कितनी बसें
व्यापार संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह लिंगवाल और महामंत्री भूपेंद्र सिंह के अनुसार कर्णप्रयाग में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा था। जिसके बाद व्यापार संघ गौचर ने सभी व्यापारियों की सहमति से एकजुट होकर यह निर्णय लिया कि गौचर बाजार को सप्ताह भर के लिए बंद रखा जाएगा। इस निर्णय का सभी क्षेत्र वासियों ने पूर्ण रूप से समर्थन भी किया है। आने वाले 7 दिन बाजार में केवल मेडिकल शॉप ही खुली रहेंगी, बाकी सभी दुकानें 1 हफ्ते के लिए बंद रहेंगे। वहीं जनप्रतिनिधि द्वारा सभी नगर और ग्रामीणों से अपील की है कि वह बेवजह बाहर निकलने से बचें। अगर वह निकल रहे हैं तो मास्क और सोशल डिस्टनसिंग का पूरा ख्याल रखें और सतर्कता बरतें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून को भारी जाम से राहत दिलाएंगे ये दो अंडरपास, जानिए प्रोजक्ट की खास बातें
बता दें कि चारधाम यात्रा के मुख्य पड़ाव कर्णप्रयाग के रानीखेत में श्रद्धालुओं के मुख्य पड़ाव होने के चलते भारी संख्या में लोग देखने को मिल रहे हैं। इसी मार्ग से आवजाही हो रही है। व्यापार संघ महामंत्री उमेश खंडूड़ी का भी कहना है कि चारधाम की यात्रा के कारण श्रद्धालुओं की कर्णप्रयाग में आवजाही बढ़ी है जिस कारण वहां कोरोना के फैलने का रिस्क बढ़ सकता है। इसी के बाद कर्णप्रयाग के जनप्रतिनिधियों के शिष्टमंडल ने उपजिलाधिकारी कर्णप्रयाग वैभव गुप्ता से मुलाकात कर संपूर्ण बाजार को 7 दिन बंद करने का प्रस्ताव रखा और व्यापारसंघ से भी बाजार बंद रखने की बात कही। अब अगले 7 दिन तक जनपद के गौचर बाजार में रौनक नहीं दिखाई देगी और 7 दिनों तक केमिस्ट को छोड़ के सभी दुकानें बंद रहेंगी।