उत्तराखंड देहरादूनNo social distancing in public vehicles in Dehradun

देहरादून: बस, विक्रम, ऑटो में अब पूरी क्षमता के साथ बैठेंगी सवारियां..किराए में भी राहत

देहरादून में अब सिटी बस, ऑटो, विक्रम, ई रिक्शा समेत तमाम सार्वजनिक वाहनों में पूरी क्षमता के साथ सवारियां बिठाई जा सकेंगे।

Dehradun News: No social distancing in public vehicles in Dehradun
Image: No social distancing in public vehicles in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक बड़ी खबर है। देहरादून में अब सिटी बस, ऑटो, विक्रम, ई रिक्शा समेत तमाम सार्वजनिक वाहनों में पूरी क्षमता के साथ सवारियां बिठाई जा सकेंगे। अमर उजाला की न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक शासन द्वारा इसके लिए गाइडलाइन जारी की गई है। नई गाइडलाइन के मुताबिक ऑटो, सिटी बस, विक्रम समेत तमाम सार्वजनिक वाहनों में सोशल डिस्टेंसिंग के कानून को खत्म कर दिया गया है। इसके साथ ही सिटी बस संचालकों और टो और विक्रम संचालकों ने राहत की सांस ली है। खबर के मुताबिक उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश की ओर से इस बारे में गाइडलाइन जारी की गई है और किराए की पूर्व दरें लागू की गई है। आपको बता दें कि कोरोना के चलते फिलहाल देहरादून की सड़कों पर सिटी बस, ऑटो, विक्रम का संचालन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कराया जाए किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चार धाम यात्रा के लिए अब नहीं चाहिए कोरोना रिपोर्ट..2 मिनट में पढ़िए नई गाइडलाइन
इसके अलावा उत्तराखंड आने वाले तीर्थ यात्रियों को एक बड़ी राहत मिली है। अब बाहर से आने वाले तीर्थ यात्रियों को कोरोनावायरस जांच की रिपोर्ट साथ में नहीं लानी होगी। हालांकि इसके लिए तीर्थ यात्रियों को देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा और ई-पास भी बनवाना होगा। उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड द्वारा चार धाम यात्रा की एसओपी जारी की गई है। आपको ये जानकारी होगी ही कि उत्तराखंड सरकार ने हाल ही में पर्यटकों के लिए कोरोनावायरस जांच की रिपोर्ट की शर्त को खत्म कर दिया है। इसके आधार पर देवस्थानम बोर्ड ने भी चार धाम यात्रा पर बाहर से आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए इस शर्त को खत्म कर दिया है। नई गाइडलाइन के मुताबिक पंजीकरण के दौरान आप जिस आईडी और पते का प्रमाण दे रहे हैं उसे यात्रा के वक्त भी साथ रखना होगा।