उत्तराखंड देहरादूनTourist crowd in Dehradun Mussoorie Nainital

मसूरी में वीकेंड पर लगा जाम, नैनीताल में पार्किंग फुल..देहरादून में उमड़ी पर्यटकों की भीड़

वीकेंड पर पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की काफी भीड़ उमड़ती नजर आई। इसी के साथ नैनीताल और देहरादून में भी सुबह से सैलानियों की भीड़ लगी रही।

Dehradun Tourist Place: Tourist crowd in Dehradun Mussoorie Nainital
Image: Tourist crowd in Dehradun Mussoorie Nainital (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में अनलॉक-5 की शुरुआत हो चुकी है और इसी के साथ राज्य में सभी प्रकार की बंदिशों को भी समाप्त कर दिया है। जो लोग घूमने के शौकीन हैं, वे घरों से बाहर निकलना शुरू हो रहे हैं। इतने महीनों से घर मे कैद रहने के बाद आखिरकार अब वापस से परिवार के साथ मौज-मस्ती करने के लिए लोग बेताब हैं। अनलॉक-4 के अंतिम चरण और अनलॉक-5 की शुरुआत होने के बाद से ऐसा पहला मौका है कि लोगों को सैर-सपाटे के लिए 3 दिन का अवकाश मिला है। शुक्रवार को गांधी जयंती के अवसर पर और शनिवार के अवकाश की वजह से बीते दो दिन राज्य के पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों की खूब भीड़ दिखी। कोरोना काल में पिछले लंबे समय से फैले सन्नाटे के बाद अब उत्तराखंड एक बार फिर से आबाद होता दिखाई दे रहा है और पर्यटक स्थलों पर वापस से लोगों की भीड़ उमड़ती नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चीन बॉर्डर पर सेना की पहुंच होगी आसान, माणा से रताकोणा तक बनेगी पक्की रोड
बीते शनिवार को पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की काफी भीड़ उमड़ती नजर आई। इसी के साथ नैनीताल और देहरादून में भी सुबह से सैलानियों की भीड़ लगी रही। बीते शनिवार दिन-भर मसूरी में पर्यटकों की आमद होती रही। लोगों ने बड़ी संख्या में धनोल्टी, बुरांशखंडा और केंपटी फॉल में अपने परिवार और दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती की। वहीं माल रोड और कैमल्स बैक रोड पर भी पर्यटकों की भीड़ देखने को मिली। मसूरी में पर्यटकों की इस हद तक भीड़ थी कि कई बार लोगों को जाम की समस्या से रूबरू होना पड़ा। वहीं पर्यटकों को कोई समस्या ना हो उसके लिए मसूरी में भी पर्याप्त पुलिस तैनात की गई है जो यह चेक कर रही है कि सभी पर्यटक मास्क और सैनिटाइजेशन के साथ ही सोशल डिस्टनसिंग का पालन भी करे। राजधानी दून की बात करें तो बीते शनिवार और शुक्रवार को राजधानी दून के पर्यटक स्थलों में भी अचानक ही लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी। इतने महीने घरों में कैद रहने के बाद आखिरकार लोग राजधानी दून में अपने परिवार के साथ घूमते नजर आए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - टिहरी झील से 3 लाशें बरामद, 26 वर्षीय अभिषेक रावत अभी भी लापता
देहरादून के गुच्चुपानी में काफी अधिक संख्या में लोग अपने परिवार और अपने दोस्तों के साथ पहुंचे। इस दौरान कई लोग मास्क लगाए हुए दिखे और कई लोग बिना मास्क के भी घूमते मिले। शुक्रवार और शनिवार को अवकाश के चलते पर्यटकों ने भारी संख्या में नैनीताल की ओर भी रुख किया। नैनीताल में सुबह से ही सैलानियों की चहल कदमी शुरू हो गई थी और दिन के बढ़ने के साथ ही भीड़ भी बढ़ती गई। सैलानियों ने अपने परिवार और अपने दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने के साथ ही नौकायन और घुड़सवारी का भी लुफ्त उठाया। नैनीताल में दोपहर के बाद तो सैलानी इस कदर बढ़ गए थे कि नगर के अधिकतर पार्किंग स्थल वाहनों से पूरी तरह भर चुके थे। वहीं पर्यटकों की भीड़ बढ़ने के साथ ही नैनीताल और मसूरी की कई जगहों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया ताकि कोई भी कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन न करे।