उत्तराखंड टिहरी गढ़वाल3 dead bodies recovered from Tehri lake

टिहरी झील से 3 लाशें बरामद, 26 वर्षीय अभिषेक रावत अभी भी लापता

गुरुवार और शुक्रवार को चले सर्च ऑपरेशन के दौरान रेस्क्यू टीम ने तीन शव बरामद किए। वहीं हादसे के बाद लापता 26 वर्षीय अभिषेक रावत के शव की तलाश जारी है।

Tehri Lake Corpse: 3 dead bodies recovered from Tehri lake
Image: 3 dead bodies recovered from Tehri lake (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: देहरादून से रुद्रप्रयाग के लिए निकला वाहन मंगलवार को टिहरी में हादसे का शिकार हो गया था। हादसे के वक्त कार में ड्राइवर समेत 4 लोग सवार थे। जिनमें से तीन के शव पुलिस और बचाव टीम ने बरामद कर लिए हैं। एक शव का अब भी सुराग नहीं लग सका है। लापता लोगों की तलाश के लिए टिहरी झील में गुरुवार से सर्च ऑपरेशन चल रहा है। दो दिन तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद बचाव टीम ने शुक्रवार को 50 वर्षीय अवतार सिंह का शव बरामद किया। हादसे के वक्त अवतार सिंह ही वाहन ड्राइव कर रहे थे। वो एक्स आर्मी मैन थे। 29 सितंबर की रात दस बजे देहरादून के मयूर विहार, सहस्त्रधारा रोड के रहने वाले 26 साल के अभिषेक रावत अपनी 22 साल की बहन दीक्षा और 24 वर्षीय आशु के साथ रुद्रप्रयाग के लिए निकले थे। इन लोगों को ऊखीमठ के मौली गांव जाना था। वाहन 50 वर्षीय अवतार सिंह चला रहे थे। कार में सवार लोगों को बुधवार सुबह तक गांव पहुंच जाना चाहिए था, लेकिन जब ये लोग गांव नहीं पहुंचे तो बुधवार शाम परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चीन बॉर्डर पर सेना की पहुंच होगी आसान, माणा से रताकोणा तक बनेगी पक्की रोड
देहरादून के रायपुर थाने में भी वाहन सहित उसमें सवार सभी लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। वाहन ट्रेस नहीं हो रहा था। पुलिस ने अपनी जांच शुरू की तो टिहरी की कोटी झील के पास एक पैराफीट टूटा मिला। झील के किनारे कुछ बैग भी पड़े थे। अनहोनी का अंदेशा होने पर पुलिस ने झील में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। गुरुवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने दीक्षा और आशु के शव बरामद किए। शुक्रवार को झील में दोबारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया। कई घंटे की मशक्कत के बाद बचाव टीम ने झील से 50 वर्षीय एक्स आर्मी मैन अवतार सिंह का शव भी बरामद कर लिया। इस तरह टिहरी झील दुर्घटना में अब तक तीन शवों को निकाला जा चुका है। वहीं 26 साल के अभिषेक रावत का शव अब तक बरामद नहीं किया जा सका। झील में अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पुलिस टीम अभिषेक रावत के शव की तलाश में जुटी है।