उत्तराखंड में 15 अक्टूबर के बाद खुल सकते हैं स्कूल, कैबिनेट मीटिंग में रखा जाएगा प्रस्ताव (Schools can open in Uttarakhand after October 15)
Connect with us
Image: Schools can open in Uttarakhand after October 15

उत्तराखंड में 15 अक्टूबर के बाद खुल सकते हैं स्कूल, कैबिनेट मीटिंग में रखा जाएगा प्रस्ताव

यूपी सरकार ने स्कूल खोलने की मंजूरी दे दी है, ऐसे में माना जा रहा है कि उत्तराखंड में भी 15 अक्टूबर के बाद स्कूल खुल सकते हैं। 14 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक में इसे लेकर प्रस्ताव लाया जा रहा है।

देशभर में 1 अक्टूबर से अनलॉक-5 की शुरुआत हो गई। इसी के साथ बंद पड़ी कई सेवाएं भी शुरू हो गई हैं। केंद्र सरकार ने स्कूलों को सशर्त खोलने की मंजूरी भी दे दी, लेकिन उत्तराखंड में स्कूल खुलेंगे या नहीं इसे लेकर स्थिति अब तक साफ नहीं हो पाई है। यूपी ने भी नौवीं से 12वीं स्तर की कक्षाएं कुछ शर्तों के साथ खोलने को मंजूरी दे दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब 15 अक्टूबर के बाद उत्तराखंड में भी स्कूल खुलने पर सहमति बन सकती है। 14 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक में इसे लेकर प्रस्ताव लाया जा रहा है। सबकुछ ठीक रहा तो 15 अक्टूबर के बाद 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल जाएंगे। 14 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में उत्तराखंड सरकार नौवीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला ले सकती है। यूपी में स्कूल खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद उत्तराखंड सरकार को भी बल मिला है। किसी ना किसी तरह शुरुआत तो करनी ही होगी। वहीं शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि अभिभावकों की राय का सम्मान किया जाएगा। प्रशासन और शिक्षा विभाग की रिपोर्ट 14 अक्टूबर की कैबिनेट में लाई जा रही है, उसके बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में 7 साल की स्मृति रावत को गुलदार ने मार डाला..जंगल में मिली लाश
सूत्रों की मानें तो शिक्षा मंत्री लंबे समय तक स्कूलबंदी के पक्ष में नहीं हैं, हालांकि राज्यभर में हुए सर्वे के दौरान अभिभावकों ने स्कूल खोलने को लेकर अपना डर जाहिर किया है। सर्वे के दौरान ज्यादातर अभिभावकों ने कहा कि वो अभी बेसिक एवं जूनियर कक्षाएं शुरू करने के पक्ष में नहीं हैं। हालांकि शिक्षा मंत्री का कहना है कि माध्यमिक स्तर की कक्षाओं के संचालन के दौरान सभी मानकों का पालन किया जाएगा। छात्रों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्कूल खुलने के बाद भी सभी छात्रों के लिए स्कूल आना जरूरी नहीं होगा। छात्र को स्कूल भेजने के लिए अभिभावक की अनुमति होना जरूरी है। आपको बता दें कि शिक्षा विभाग ने प्रदेश के स्कूलों को तीन चरणों में खोलने की योजना बनाई है। पहले चरण में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे। इसे लेकर शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी थी। अब इस रिपोर्ट के आधार पर तैयार प्रस्ताव को 14 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में पेश किया जाएगा। उसके बाद ही स्कूल खोलने के संबंध में आखिरी फैसला लिया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top