उत्तराखंड में जल्द हो सकते हैं 1200 शिक्षकों के तबादले, 2 मिनट में पढ़िए बड़ी खबर (Teachers can be transferred in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Teachers can be transferred in Uttarakhand

उत्तराखंड में जल्द हो सकते हैं 1200 शिक्षकों के तबादले, 2 मिनट में पढ़िए बड़ी खबर

उत्तराखंड में जल्द ही 1200 बेसिक जूनियर शिक्षकों के तबादले हो सकते हैं। इस फैसले से माध्यमिक शिक्षकों के बीच में रोष साफ नजर आ रहा है।

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रदेश में जल्द ही 1200 बेसिक जूनियर शिक्षकों के तबादले हो सकते हैं। जानकारी मिली है कि तबादला सत्र शून्य होने के बाद 1200 अध्यापकों का ट्रांसफर हो सकता है। वहीं तबादला कानून के तहत गठित मुख्य सचिव समिति के जरिए केवल बेसिक जूनियर शिक्षकों के तबादले के ऊपर ही विचार चल रहा है, जिससे माध्यमिक शिक्षकों के बीच में नाराजगी साफ झलक रही है। बीते रोज हुए कुछ तबादलों के कारण एलटी एवं प्रवक्ता कैडर के शिक्षकों का गुस्सा और अधिक बढ़ गया है। अब तक जितने भी तबादले हुए हैं उनमें केवल बेसिक जूनियर कैडर शिक्षक ही शामिल हैं। ऐसे में यह माध्यमिक शिक्षकों के साथ सरासर बेईमानी है। राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री डॉ सोहन सिंह माजिला ने भी है कहा तबादला कानून एक ही विभाग के एक ही प्रकृति का काम करने वाले शिक्षकों के साथ भेदभाव कर रहा है और शिक्षकों के साथ दोहरा व्यवहार किया जा रहा है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: घर में लुटेरों का आतंक..पति को गला घोंटकर मारा, पत्नी को कैंची से मार डाला
माध्यमिक शिक्षकों की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर बेसिक जूनियर कैडर के शिक्षकों का लगातार तबादला हो रहा है। सरकार तबादला सत्र शून्य होने के बाद धारा-27 के जरिए 1200 जूनियर शिक्षकों के तबादले के ऊपर सोच-विचार कर रही है। अपर निदेशक बेसिक वीएस रावत बताया कि यह ट्रांसफर जल्दी हो सकता है। वहीं राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री डॉ सोहन ने इस फैसले मैं अपना विरोध दर्ज करते हुए कहा है यह माध्यमिक शिक्षक के साथ बड़ा पक्षपात है जो कि किसी भी तरह से सहन नहीं किया जाएगा। एक तरफ माध्यमिक शिक्षकों का गुस्सा प्रशासन के ऊपर साफ झलक रहा है तो दूसरी तरफ शिक्षा निदेशालय ने तबादला एक्ट की धारा 27 के तहत विशेष श्रेणी में आने वाले शिक्षकों के 1200 आवेदन सरकार को सौंप दिए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top