उत्तराखंड देहरादूनcinema hall and swimming pool Open in Uttarakhand

उत्तराखंड में आज से खुले सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल, इन नियमों का करना होगा पालन

प्रदेश में आज से सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल खोलने की सशर्त मंजूरी मिल गई। इसके अलावा राज्य सरकार ने कई और राहतें देने का भी ऐलान किया है।

Uttarakhand Unlock 5: cinema hall and swimming pool Open in Uttarakhand
Image: cinema hall and swimming pool Open in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: जो लोग सिनेमा हॉल खुलने का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार गुरुवार को खत्म हो गया। अनलॉक-5 के तहत उत्तराखंड के लोगों को आज से कई रियायतें मिलनी शुरू हो जाएंगी। प्रदेश में आज से सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल खोलने की सशर्त मंजूरी मिल गई। इन सेवाओं का इस्तेमाल करने वालों को कई नियमों का पालन करना होगा। इसके अलावा राज्य सरकार ने और भी कई राहतें देने का ऐलान किया है। राज्य सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन से जुड़ी हर जानकारी राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। सबसे पहले उन सेवाओं की बात करते हैं, जो आज से शुरू हो जाएंगी। आज से सिनेमा हॉल और थियेटर खुलेंगे, लेकिन यहां सिटिंग क्षमता 50 प्रतिशत रहेगी। इसके अलावा स्वीमिंग पूल भी खुल सकेंगे, लेकिन अभी इन्हें सिर्फ ट्रेनिंग के लिए खोला जाएगा। गुरुवार से उच्च शिक्षा संस्थानों में विज्ञान एवं तकनीकी शिक्षा वर्ग के शोधार्थियों और स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को प्रयोगशालाओं में जाने की अनुमति दे दी गई है। आज से एंटरटेनमेंट पार्क खुल जाएंगे। खुदरा व्यापार भी शुरू होगा, लेकिन ये राहत सिर्फ उन इलाकों के लिए है जो कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: आर्मी कैंट में सेना के जवान ने की खुदकुशी, हाल ही में छुट्टी से वापस लौटा था
आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने अनलॉक-5 की एसओपी एक अक्टूबर को जारी की थी। इसके तहत कई राहतें दी गई थीं। कुछ सेवाएं 15 अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति मिली है, जबकि कुछ सेवाएं 15 अक्टूबर के बाद जिलाधिकारी की अनुमति के बाद शुरू की जाएंगी। उत्तराखंड में 15 अक्टूबर के बाद जो सेवाएं शुरू होनी हैं उनके बारे में भी जान लें। 15 अक्टूबर के बाद प्रदेश में कोचिंग इंस्टीट्यूट खोले जाएंगे। समारोहों और अन्य कार्यक्रमों में अधिकतम 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। पार्क में घूमने और सुबह की सैर के लिए 200 लोगों तक को अनुमति दी जाएगी। 15 अक्टूबर के बाद इन रियायतों का उपयोग किया जा सकेगा, लेकिन इन्हें शुरू करने का फैसला जिलाधिकारी अपने स्तर पर लेंगे। कोचिंग सेंटर खोलने को लेकर जिलों के डीएम कोचिंग सेंटर संचालकों से बातचीत करेंगे। उसके बाद ही कोचिंग सेंटर खोलने को लेकर आखिरी फैसला लिया जाएगा।