उत्तराखंड उधमसिंह नगरInnocent child murdered in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: मासूम भांजे के खून का प्यासा बना मामा, गला रेतकर की नृशंस हत्या

उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में एक मामा अपने ही मासूम भांजे के खून का इस कदर प्यासा हो गया कि उसने अपने भांजे की गला रेत कर दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी।

Udham Singh Nagar News: Innocent child murdered in Udham Singh Nagar
Image: Innocent child murdered in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उधमसिंह नगर के रुद्रपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं। एक मामा अपने ही मासूम भांजे के खून का इस कदर प्यासा हो गया कि उसने अपने भांजे की गला रेत कर दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी। केवल इतना ही नहीं उसने अपने भांजे की निर्मम हत्या के बाद खुद भी फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। क्या आपको याद है कि बीते रविवार को रुद्रपुर के ट्रांसिट कैंप थाना क्षेत्र में एक युवक का पेड़ से लटका हुआ शव मिला था? बता दें कि उस युवक ने केवल अपने ही नहीं बल्कि अपने मासूम भांजे के भी गला दबाकर हत्या कर दी। जी हां, यह सनसनीखेज मामला रुद्रपुर से सामने आया है जिससे पुलिस समेत परिजनों के बीच भी कोहराम मचा हुआ है। और उसने अपने भांजे की ह्त्या महज पारिवारिक संबंधों के बीच आई थोड़ी कड़वाहट के चलते की। काफी खोजबीन के बाद पुलिस को तीसरे मिल के पास कूड़े के ढेर से मृतक आरोपी के भांजे का शव मिल गया है। मृतक मासूम के गले पर गहरे निशान पड़े हुए थे जिससे यह तो साफ है कि उसकी मामा ने पहले अपने भांजे की गला रेत कर निर्दयता से हत्या की और उसके बाद उसके शव को कूड़ेदान में फेंक दिया फिर खुद पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गोलूधार के कृष्णा कॉटेज में मिली दिल्ली के युवकी की लाश, मचा हड़कंप
चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। ट्रांजिट कैंप में किराए के मकान में आरोपी अरुण कुमार सिंह अपनी बहन और बहनोई के साथ रहता था। उसने पारिवारिक संबंधों में पल रही कड़वाहट के चलते अपने भांजे धीरज सिंह उर्फ लल्ला की हत्या का प्लान बनाया। मासूम लल्ला की हत्या को अंजाम देने के लिए आरोपी मामा अरुण ने उसके साथ बाजार जाने का बहाना बनाया और अपने भांजे के साथ बाजार के लिए निकल गया। वहीं रविवार को अरुण ने अपने परिजनों को फोन करके भांजे लल्ला के हत्या करने की बात कही मगर परिजनों ने उसकी इस बात को हल्के में लिया। मगर उसके बाद से ही उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा था जिसके बाद परिजन बेहद डर गए और सोमवार की सुबह ही परिजनों ने इस घटना की जानकारी ट्रांसिट कैंप के पुलिस को दी। वहीं मामले की जांच के दौरान किच्छा कोतवाली पुलिस को तीसरी मिल के पास अरुण की लाश फांसी के फंदे से लटकती हुई मिली और इसी दौरान पुलिस को पास ही में कूड़े के ढेर में एक मासूम बच्चे का शव भी मिला जिसकी पहचान उसके भांजे लल्ला के रूप में हुई है। मासूम के गले पर चोट के गहरे निशान दे जिससे यह साफ हो गया है कि उसके मामा ने पहले उसका गला घोंटा और फिर खुद फांसी के फंदे से खुद को लटका लिया। घटना के बाद से ही परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - केदारनाथ धाम में सीजन की पहली बर्फबारी, ये नज़ारा देख मंत्रमुग्ध हुए श्रद्धालु..देखिए वीडियो
पुलिस के मुताबिक अरुण अपने भांजे लल्ला को लेकर बीते रविवार को घर से निकला और जब शाम को अरुण ने फोन पर परिजनों को लल्ला को मारने की बात कही तो सबके होश उड़ गए और उसके बाद परिजनों ने दोनों की तलाश करनी शुरू की लेकिन उनका कोई भी सुराग नहीं मिला। सोमवार को अरुण का शव कोतवाली क्षेत्र में पेड़ से लटका हुआ मिला और वहीं पर बीते मंगलवार को उसके भांजे लल्ला का शव भी कूड़े के ढेर से बरामद हुआ। घटना के बाद से ही परिजनों के बीच में कोहराम मचा हुआ है। वहीं परिजन अरुण कुमार के इस घातक कदम से बेहद आहत हैं। बता दें कि इस पूरे घटना की जड़ केवल और केवल पारिवारिक संबंधों में आई कड़वाहट है। आरोपी एवं मृतक अरुण अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ा था और वह विवाहित था। वह अपनी बहन और बहनोई और उसके भांजे लल्ला एवं उनके परिजनों के साथ रहता था। पुलिस के अनुसार अरुण की शादी के बाद कोई भी बच्चा नहीं हुआ था जिस वजह से और उनके माता-पिता उसकी बहन के बेटे को काफी अधिक तवज्जो देते थे और यही बात अरुण को बेहद चुभती थी जिसके बाद अरुण ने अपने भांजे एवं अपनी जिंदगी खत्म करने की ठानी। घटना के बाद से ही मृतक लल्ला के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है।