उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand rajya sabha bjp send 5 name

उत्तराखंड से कौन बनेगा राज्यसभा सांसद? BJP ने हाईकमान को भेजे ये 5 नाम

25 नवंबर को उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद राज बब्बर की सीट खाली हो रही है। 27 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने की आखिरी डेट है, ऐसे में दावेदार घोषित करने के लिए बीजेपी के पास सिर्फ दो दिन हैं।

Uttarakhand rajya sabha: Uttarakhand rajya sabha bjp send 5 name
Image: Uttarakhand rajya sabha bjp send 5 name (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में राज्य सभा सांसद राज बब्बर की जगह अगला सांसद कौन होगा, ये जल्द ही पता चल जाएगा। बीजेपी ने राज्य सभा चुनाव के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं के नाम हाईकमान को भेज दिए हैं। राज्य सभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी डेट 27 अक्टूबर है। इसका मतलब ये है कि अगले दो दिन के भीतर बीजेपी को आखिरी डिसीजन लेकर अपना दावेदार घोषित करना होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश बीजेपी की तरफ से पांच वरिष्ठ नेताओं के नाम हाईकमान को भेज दिए गए हैं। प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र भंडारी के हस्ताक्षर से पैनल राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष को भेजा गया है। इस लिस्ट में उत्तराखंड के किस-किस नेता का नाम शामिल है, ये भी बताते हैं

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 13 साल की नेहा, 18 साल की चंपा..अब 45 साल की महिला..1 हफ्ते में गुलदार के 3 शिकार
राज्य सभा चुनाव के लिए जिन पांच वरिष्ठ नेताओं के नाम हाईकमान को भेजे गए हैं। उनमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री महेंद्र पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी, प्रांतीय उपाध्यक्ष अनिल गोयल और दर्जाधारी नरेश बंसल शामिल हैं। इन्हीं में से किसी एक के नाम पर स्वीकृति की मुहर लग सकती है। शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रांतीय अध्यक्ष बंशीधर भगत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, सांसद अजय भट्ट, पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, संगठन महामंत्री अजय कुमार और महामंत्री राजेंद्र भंडारी से चर्चा की। सभी नेताओं से फोन पर राय ली गई है, जल्द ही आखिरी फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि 25 नवंबर को उत्तराखंड से राज्य सभा सांसद राज बब्बर की सीट खाली हो रही है। ऐसे में नए सांसद का चुनाव होना है। चुनाव आयोग चुनाव प्रक्रिया शुरू कर चुका है। 27 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। ऐसे में बीजेपी के पास अपना दावेदार घोषित करने के लिए सिर्फ दो दिन का वक्त है।