उत्तराखंड देहरादूनPahari taste store in dehradun

देहरादून में खुला पहला पहाड़ी रिटेल स्टोर..यहां मिलेगा कोदा, झंगोरा समेत हर एक पहाड़ी उत्पाद

पहाड़ी उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री कर रही पहाड़ी टेस्ट संस्था ने बुधवार को अपना एक रिटेल स्टोर देहरादून के बंजारावाला में खोल दिया है।

Dehradun news: Pahari taste store in dehradun
Image: Pahari taste store in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: पहाड़ी उत्पादों और पहाड़ी खानपान के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है। अभी तक पहाड़ी उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री कर रही पहाड़ी टेस्ट संस्था ने बुधवार को अपना एक रिटेल स्टोर देहरादून के बंजारावाला में खोल दिया है। अब लोग सीधा स्टोर पर जाकर अपनी पसंद के उत्पाद खरीद सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि संस्था किसानों को उन के उत्पादों का उचित मूल्य देती है, जो अभी तक बिचोलियों के कारण उन्हें नहीं मिल पाता था। संस्था पहाड़ी युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने और किसानों को बेहतर मार्किट दिलाने का काम भी कर रही है। पहाड़ी टेस्ट से शिशुपाल रावत ने बताया की स्टोर में उत्तराखंड की सभी प्रकार की दाले, मसाले, कोदा,झंगोरा,जूस ,अचार ,जैम और पहाड़ी ड्राईफ्रूट आदि उचित मूल्य पर उपलब्ध होगी। बताया कि सारा सामान सीधा पहाड़ से किसानों से लिया जाता है जिसके बाद उसे साफ करके मार्केट में बेचा जाता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भीषण हादसे के बाद कोहराम..बाइक के क्लच में फंसी बंदूक, गोली चलने से गार्ड की मौत
शिशुपाल रावत ने बताया पहाड़ी टेस्ट की विशेषता है की हमारे हर उत्पाद में ग्राहक को साथ मे ये भी बताया जाता है कि उनका खरीदा उत्पाद पहाड़ के किस क्षेत्र से लाया गया है।पहाड़ी टेस्ट आने वाले 3 महीने में भारत में दस शहरों में फ्रैंचाइज़ी खोलेगा ।पहाड़ी टेस्ट तीन युवाओ के द्वारा चलाया जा रहा है जिसमे शिशुपाल और अंकित पहले गुरुग्राम में बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करते थे।शिशुपाल टिहरी से ,अंकित सुयाल कोटद्वार से और दीपक बिष्ट गोपेश्वर से है।गढ़वाल के अलग अलग जिलो में 20 से ज्यादा लोग पहाड़ी टेस्ट के साथ जुड़े हुए है।शिशुपाल रावत ने बताया पहाड़ी उत्पादों की ऑनलाइन खरीदारी के लिए आप www.paharitaste.com में विजिट कर सकते है इसके साथ ही पहाड़ी टेस्ट सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म में उपलब्ध हैं।जल्द ही ऑनलाइन खरीदारी को सुगम बनाने के लिए पहाड़ी टेस्ट अपनी ऐप भी लांच करेगा।