उत्तराखंड रुद्रप्रयागSnowfall in Kedarnath Dham

केदारनाथ धाम में बर्फबारी का नज़ारा, जम गई दो इंच तक बर्फ..देखिए वीडियो

आज सुबह केदारनाथ धाम में तेजी से बर्फबारी हुई जिसके बाद धाम में 2 इंच तक बर्फ जम रखी है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज चमोली जिले में शीत लहर चलने की भी संभावना है-

Kedarnath Dham: Snowfall in Kedarnath Dham
Image: Snowfall in Kedarnath Dham (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में सर्दियों ने आखिरकार दस्तक दे दी है और इसका असर पर्वतीय समेत मैदानी क्षेत्रों में साफ दिखाई दे रहा है। वातावरण शुष्क हो चला है और तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है। वहीं बर्फ से ढकी हुई कुछ सुंदर एवं मनमोहक तस्वीरें केदारनाथ धाम से सामने आ रही हैं। केदारनाथ धाम में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है और तापमान काफी नीचे गिर रहा है। आज सुबह केदारनाथ धाम में तेजी से बर्फबारी हुई जिसके बाद धाम में 2 इंच तक बर्फ जम रखी है। दूर पहाड़ियों तक बर्फ से ढकी चोटियां दिखाई दे रही हैं। इस मनोरम दृश्य को कई श्रध्दालुओं ने अपने मोबाइल में कैद किया। तड़के सुबह बर्फबारी होने से कड़ाके की ठंड पड़ी और धाम में पहुंचे श्रध्दालु ठंड के कारण अपने कमरों में ही दुबके रहे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में करवाचौथ से ठीक पहले नृशंस हत्याकांड..नशे में धुत पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला
केदारनाथ की सफेद बर्फ से ढकी सुंदर वादियां केदारनाथ धाम की सुंदरता और अधिक बढ़ा रही है। बर्फबारी रुकने के बाद वहां दर्शन के लिए पहुंचे लोगों ने अपने कैमरे में इस मनमोहक दृश्य को जमकर कैद किया। बता दें कि बीते 1 नवंबर को भी केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुई थी जिसका असर मैदानी इलाकों में भी साफ दिखाई दे रहा है। केदारनाथ धाम में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है जिस वजह से अब लोग गर्म कपड़ों में दिखाई दे रहे हैं। वहीं मौसम विभाग आज चमोली जिले में शीत लहर चलने की भी संभावना जताई है और यहां पर ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड में ठंड के दस्तक देने के बाद मौसम में बदलाव आया है जिस कारण फ्लू का खतरा ज्यादा रहेगा। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को ठंड से बचाव करने की अपील की है।

सब्सक्राइब करें: