उत्तराखंड अल्मोड़ाHusband killed his wife in almora

पहाड़ में करवाचौथ से ठीक पहले नृशंस हत्याकांड..नशे में धुत पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला

बीना अब इस दुनिया में नहीं रही, वहीं हत्या का आरोपी पति जेल चला गया। ऐसे में उनके तीन छोटे-छोटे बच्चों के सामने अब परवरिश का संकट पैदा हो गया है। इनकी देखभाल कौन करेगा।

Almora news: Husband killed his wife in almora
Image: Husband killed his wife in almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में हैवान पति ने करवाचौथ से ठीक एक दिन पहले पत्नी को बेरहमी से मार डाला। रविवार देर शाम पति नशे में धुत होकर घर पहुंचा। वहां किसी बात को लेकर पत्नी से बहस हो गई। इसी बहस ने बाद में खूनी रूप ले लिया। गुस्साए पति ने पहले तो पत्नी को लाठी से पीटा। बाद में उसे कुल्हाड़ी से काट डाला। सोमवार को जब लोगों को वारदात के बारे में पता चला तो वो सन्न रह गए। पति के हाथों मारी गई बीना जोशी सिर्फ 39 साल की थीं। बीना और उसके पति दयाकिशन जोशी के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। बीना अब इस दुनिया में नहीं रही, वहीं हत्या का आरोपी पति जेल चला गया। ऐसे में इन बच्चों के सामने अब परवरिश का संकट पैदा हो गया है। इनकी देखभाल कौन करेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में ये हाल हैं..चाय की दुकान में परोसी जा रही थी शराब..दुकानदार गिरफ्तार
दिल दहला देने वाली ये वारदात अल्मोड़ा के बिंता क्षेत्र में हुई। यहां बजेल खत्ते में 46 साल का दयाकिशन जोशी अपनी पत्नी बीना जोशी, 3 बच्चों और बुजुर्ग मां के साथ रहता था। रविवार को देर रात दयाकिशन ने पत्नी बीना की हत्या कर दी। वारदात के वक्त दयाकिशन ने अत्यधिक शराब पी हुई थी। उसका किसी बात पर पत्नी से झगड़ा हो गया था। जिसके बाद आवेश में आकर दयाकिशन ने उसकी हत्या कर दी। वारदात की सूचना मिलने पर राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से राजस्व पुलिस ने कुल्हाड़ी और डंडे भी बरामद किए हैं। फिलहाल हत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। राजस्व पुलिस का मानना है कि वारदात को दयाकिशन ने अकेले अंजाम नहीं दिया है, उसके साथ कुछ और अभियुक्त भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड के कॉलेजों में 8 नवंबर से फ्री वाई-फाई सेवा..4 लाख से ज्यादा छात्रों को मिलेगा फायदा
जिस जगह हत्या की वारदात हुई, वो निर्जन इलाके में स्थित है। दयाकिशन और बीना के तीन बच्चे हैं। 12 साल की बेटी भारती, 10 साल की तन्नू और बेटा प्रशांत बग्वालीपोखर स्थित स्कूल में पढ़ते हैं। मां की मौत और पिता के जेल जाने के बाद ये तीनों बच्चे बेसहारा हो गए हैं। ऐसे में सवाल यही उठता है कि मासूम बच्चों की परवरिश अब कौन करेगा। घर में दयाकिशन की 80 वर्षीय बुजुर्ग मां रेवती भी रहती है। रविवार को दयाकिशन ने पहले मां से ही झगड़ा किया था। वो उसे भी पीट रहा था। बेटे का आक्रामक रुख देखकर रेवती घर से बाहर भाग गई। जिसके बाद नशे में धुत दयाकिशन ने पत्नी को मार डाला। आरोपी पति पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस उसके खिलाफ सबूत जुटा रही है।