उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालTeachers coronavirus in Srinagar

गढ़वाल: सरकारी स्कूल खुलते ही शिक्षक कोरोना पॉजिटिव.. आनन-फानन में बंद किए 3 स्कूल

शिक्षा विभाग ने 28 अक्टूबर को शिक्षकों के सैंपल लिए थे। बुधवार को जब सैंपल की रिपोर्ट आई तो शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जांच में तीन शिक्षक कोरोना पॉजिटिव निकले।

Srinagar coronavirus: Teachers coronavirus in Srinagar
Image: Teachers coronavirus in Srinagar (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: कोरोना काल में 7 महीने की कशमकश के बाद किसी तरह स्कूल खुल तो गए, लेकिन इसके साथ ही एक के बाद एक बुरी खबरें भी मिलने लगीं। 2 नवंबर को स्कूल खुलने के पहले ही दिन रानीखेत में एक छात्र कोरोना पॉजिटिव निकल आया, और अब पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर में सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले 3 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये तीनों शिक्षक विकासखंड खिर्सू के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों में पढ़ाते हैं। तीन शिक्षकों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा है। शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्कूलों को अग्रिम आदेशों तक के लिए बंद कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ की 14 साल की बेटी, आदमखोर गुलदार से किए दो दो हाथ..बहादुरी से जीती जंग
जिन स्कूलों को बंद किया गया है उनमें राजकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल श्रीकोट गंगानाली, राजकीय इंटर कॉलेज स्वीत और राजकीय इंटर कॉलेज देवलगढ़ शामिल हैं। तीनों स्कूल 1 हफ्ते तक बंद रहेंगे। खंड शिक्षा अधिकारी खिर्सू प्रेमलाल भारती ने कहा कि इन स्कूलों के एक-एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए एहतियातन स्कूलों को बंद कर दिया गया है। स्कूलों को सैनेटाइज कराने के आदेश दिए गए हैं। स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शिक्षा विभाग कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने में जुट गया है। प्रधानाचार्यों को इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: शीतकाल के लिए बंद हुए तुंगनाथ धाम के कपाट..अब यहां होगी पूजा
2 नवंबर को स्कूल खुलने से पहले शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की कोरोना जांच कराई थी। 28 अक्टूबर को इनके सैंपल लिए गए थे। बुधवार को जब सैंपल की रिपोर्ट आई तो शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। श्रीनगर में राजकीय इंटर कॉलेज देवलगढ़, राजकीय इंटर कॉलेज स्वीत और राजकीय हाईस्कूल श्रीकोट के एक-एक शिक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन स्कूलों को अब एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है। स्कूलों का सैनेटाइजेशन कराया जाएगा। कोरोना पॉजिटिव मिले शिक्षक पूरी तरह स्वस्थ होने और कोरोना जांच में नेगेटिव आने पर ही स्कूल आएंगे। दूसरे स्कूलों के शिक्षकों की कोरोना जांच रिपोर्ट का भी इंतजार है।