उत्तराखंड पौड़ी गढ़वाल80 teachers coronavirus positive in Pauri Garhwal

गढ़वाल में 4 विकासखंडों में 80 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव, 84 स्कूल अगले आदेश तक बंद

पौड़ी के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले 70 से 80 शिक्षकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके चलते स्कूलों को बंद करने का निर्णय लेना पड़ा।

Pauri Garhwal News: 80 teachers coronavirus positive in Pauri Garhwal
Image: 80 teachers coronavirus positive in Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: कोरोना काल में जैसे-तैसे 2 नवंबर को स्कूल खोले गए। छात्रों के हित के लिए क्लासेज शुरू की गईं, लेकिन इसी के साथ कोरोना को लेकर बुरी खबरें भी मिलने लगीं। रानीखेत में पहले ही दिन कोरोना पॉजिटिव छात्र स्कूल पहुंच गया। बाद में श्रीनगर के तीन सरकारी स्कूलों के शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए और अब पौड़ी जिले के 70 से 80 शिक्षक-शिक्षिकाओं के कोरोना संक्रमित मिलने की खबर है। इतनी बड़ी तादाद में शिक्षकों के कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा है। पौड़ी में कई स्कूल बंद कर दिए गए। यहां सैनेटाइजेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिले के चार विकासखंडों में बच्चों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। जिन विकासखंडों के स्कूलों में शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनके बारे में भी जान लें। ये विकासखंड हैं पौड़ी, कोट, खिर्सू और पाबौ।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस विभाग में बंपर नौकरियों का पिटारा..नए साल पर तैयार रहें युवा
इन विकासखंडों को लेकर मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है। जिसमें स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए। बताया जा रहा है कि स्कूलों में पढ़ाने वाले 70 से 80 शिक्षकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके चलते स्कूलों को बंद करने का निर्णय लेना पड़ा। छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। चारों विकासखंडों के सभी सरकारी स्कूल अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। स्कूल 5 दिनों के लिए बंद किए गए हैं। यहां प्रशासन के निर्देश पर सैनेटाइजेशन कराया जाएगा। आपको बता दें कि पौड़ी में सबसे पहले श्रीनगर के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले 3 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले थे। ये तीनों खिर्सू विकासखंड के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में पढ़ाते थे। स्कूल खुलने से पहले 28 अक्टूबर को इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। जिसके बाद राजकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल श्रीकोट गंगानाली, राजकीय इंटर कॉलेज स्वीत और राजकीय इंटर कॉलेज देवलगढ़ को तुरंत बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए।