उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand UKSSSC Group C Recruitment

उत्तराखंड: युवाओं के लिए अच्छी खबर, समूह ‘ग’ में 854 पदों पर भर्ती..जानिए पूरी डिटेल

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा आयोग (यूकेएसएससी) ने समूह "ग" में कुल 854 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आने वाले दस नवंबर से शुरू होंगे-

UKSSSC Group C Recruitment: Uttarakhand UKSSSC Group C Recruitment
Image: Uttarakhand UKSSSC Group C Recruitment (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाने का एक शानदार और सुनहरा मौका उत्तराखंड सरकार आपके लिए लेकर आई है। अगर आप भी सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो यह मौका हाथ से मत जाने दें और जमकर तैयारी शुरू कर दीजिए। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा आयोग (यूकेएसएससी) ने समूह ग में कुल 854 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती निकाली है। जी हां, सरकार द्वारा युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकाली गई हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आने वाले दस नवंबर से शुरू होंगे और 24 दिसंबर को ऑनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है। आयोग ने समूह ग में समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। चलिए आपको सबकी संक्षिप्त से जानकारी देते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर, विशेषज्ञों ने दिए चिंताजनक संकेत
उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक समाज कल्याण अधिकारी के 35 पद, छात्रावास अधीक्षक के 3 पद, उत्तराखण्ड राज्य निर्वाचन आयोग के अन्तर्गत सहायक समीक्षा अधिकारी का 1, उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में सहायक समीक्षा अधिकारी के 2 पद, उत्तराखण्ड राजस्व परिषद देहरादून के अन्तर्गत सहायक चकबन्दी अधिकारी के 4 पद, सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के अन्तर्गत संवीक्षक 1 पद, पंचायतीराज विभाग के अन्तर्गत ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के 292 पद, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के अन्तर्गत सुपरवाईजर के 34 पद, जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत मैट्रन केयर सह हॉस्टल इंचार्ज के 16 पद, उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के सहायक स्वागती के 6 पद, उद्योग विभाग के अन्तर्गत सहायक प्रबन्धक उद्योग के 70 पद तथा ग्राम्य विकास विभाग, उत्तराखण्ड के अन्तर्गत ग्राम विकास अधिकारी के 381 पदों पर भर्ती निकाली है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में वाहन मालिकों के लिए जरूरी खबर, फोन नंबर से लिंक करा लें RC..वरना होगी मुश्किल
अर्थात कुल 854 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र आमन्त्रित किए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन आने वाले 10 नवंबर से शुरू होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 24 दिसम्बर 2020 तय की गई है। अधिक जानकारी के लिए आप वेबसाइट-www.ssc.uk.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। फॉर्म या परीक्षा से संबंधित सवालों के लिए आप फोन न०0136-2500058, 9520991172/74, 639999 0138/139/140/141 पर संपर्क कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र या एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट से ही डाउनलोड करना होगा। यह परीक्षा अगले साल 2021 में आयोजित होगी।