उत्तराखंड हरिद्वारCylinder fire in Haridwar

उत्तराखंड: सिलेंडर ब्लास्ट में 13 लोग गंभीर रूप से घायल..देखिए वीडियो

एक न्यूज रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि यहां एक दुकान पर गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इसके बाद मौके पर जबरदस्त आग लग गई और इस हादसे में 13 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Haridwar News: Cylinder fire in Haridwar
Image: Cylinder fire in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: अगर आप गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो सावधानी बरतें। हम बार-बार आपको बताते हैं कि अगर आप अपने घर में एलपीजी गैस सिलेंडर यूज कर रहे हैं तो कुछ सावधानियां जरूर बरतें, वरना बड़ा हादसा हो सकता है। इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के मंगलौर से आ रही है। एक न्यूज रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि यहां एक दुकान पर गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इसके बाद मौके पर जबरदस्त आग लग गई और इस हादसे में 13 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हम आपके लिए इस हादसे का वीडियो भी लेकर आए हैं, जिसे आप नारद 007 यूब-ट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। फिलहाल पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। वीडियो के जरिए आप देख सकते हैं कि मौके पर किस तरीके का हंगामा मचा है। आगे देखिए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल के जूनियर जसप्रीत बुमराह का जलवा, वायरल हुआ धारदार गेंदबाजी का वीडियो..देखिए
जब भी आप गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करें तो उसे हमेशा खुले में या फिर ऐसे कमरे में रखे जिसकी खिड़की या फिर दरवाजे खुले हो। सिलेंडर को जिस जगह पर रखे हैं वहां इतनी जगह होनी चाहिए कि प्रेशर रेगुलेटर का नाम और रबर की ट्यूब को हिलाने में परेशानी ना हो। सिलेंडर को हमेशा सीधा खड़ा रखें और वर्ल्ड को ऊपर की तरफ रखें। हवा के आवागमन के लिए सभी दरवाजे और खिड़कियां खोल दें। अगर गैस लीक हो रही हो तो अगरबत्ती मोमबत्ती लैंप या फिर किसी भी तरीके के ज्वलनशील पदार्थ को बंद कर दें। इस दौरान घर के इलेक्ट्रिक स्विच का इस्तेमाल ना करें।

सब्सक्राइब करें: