उत्तराखंड देहरादूनNanda devi expresses stopped till Monday

देहरादून से दिल्ली-कोटा जाने वाली ट्रेन का संचालन रद्द..गुर्जर आंदोलन का बड़ा असर

ट्रेन सेवा प्रभावित होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जो लोग ट्रेन से आवाजाही करने वाले थे, उन्हें दूसरे साधन तलाशने पड़ रहे हैं।

Nanda devi expresses: Nanda devi expresses stopped till Monday
Image: Nanda devi expresses stopped till Monday (Source: Social Media)

देहरादून: दिवाली से पहले रेल यात्रियों के लिए एक चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है। राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन के चलते देहरादून और कोटा के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस का संचालन रद्द कर दिया गया है। शनिवार को ट्रेन सेवा नहीं चली। रविवार और सोमवार को भी नंदा देवी ट्रेन सेवा के संचालन रद्द रहेगा। ट्रेन सेवा प्रभावित होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग टिकट कैंसिल कराने के लिए टिकट काउंटर पर पहुंच रहे हैं। जो लोग ट्रेन से आवाजाही करने वाले थे, अब उन्हें दूसरे साधन तलाशने पड़ रहे हैं। दिवाली से ठीक पहले ट्रेन के यूं कैंसिल हो जाने की वजह से यात्री परेशान हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: सवारियों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर...किस्मत से बची कई लोगों की जान
नंदा देवी एक्सप्रेस रात दस बजकर 50 मिनट पर देहरादून से चलती है। अगले दिन ये ट्रेन सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर देहरादून आती है। शनिवार को इस ट्रेन ने देहरादून से कोटा जाना था। यात्री ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे थे कि तभी देर शाम ट्रेन के निरस्त होने का मैसेज आया। जिस पर ट्रेन को देहरादून से रवाना नहीं किया गया। बताया गया कि रविवार और सोमवार को भी ट्रेन कोटा से नहीं आएगी। स्टेशन अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया कि गुर्जर आंदोलन के चलते ट्रेन सेवा बार-बार प्रभावित हो रही है, जिस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे के काउंटर से टिकट बुक करने वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशन आकर टिकट कैंसिल करवानी पड़ रही है। शनिवार को ट्रेन नहीं चली। रविवार और सोमवार को भी नंदा देवी एक्सप्रेस का संचालन रद्द रहेगा।