पहाड़ में गुलदार का आतंक..12 साल के बच्चे और 18 साल की बच्ची को बनाया निवाला (leopard fear in Jhulaghat)
Connect with us
Image: leopard fear in Jhulaghat

पहाड़ में गुलदार का आतंक..12 साल के बच्चे और 18 साल की बच्ची को बनाया निवाला

एक ही दिन में हुई दो खौफनाक घटनाओं के बाद से पिथौरागढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग बेहद डरे हुए हैं।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित झूलाघाट में इस समय दहशत का माहौल पसरा हुआ है और वहां रहने वाले ग्रामीण बेहद डरे हुए हैं। कारण है पिथौरागढ़ सीमा से सटे नेपाल की सीमा पर तेंदुए की धमक। हाल ही में बीते सोमवार को नेपाल के दो अलग-अलग जिलों में नरभक्षी तेंदुए ने एक 18 वर्षीय किशोरी और 12 वर्षीय बच्चे को अपना निवाला बना लिया है। एक ही दिन में नरभक्षी गुलदार द्वारा दो मासूमों को अपना शिकार बनाने के बाद से नेपाल से सटे हुए पिथौरागढ़ के झूलाघाट में भी निवासियों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है और वहां खौफ का माहौल पर पसर चुका है। घटना बीते सोमवार की बताई जा रही है। पिथौरागढ़ जिले की सीमा से सटे नेपाल के बैतड़ी और डडेलधुरा जिलों में एक नरभक्षी गुलदार ने एक बच्चे और एक युवती को अपना निवाला बना लिया है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - देहरादून: रात में भेष बदलकर चेकिंग पर निकले DIG..ड्यूटी पर तैनात सिपाही बोले- कागज दिखाओ
घटना के बाद से पिथौरागढ़ जिले में भी लोग बेहद डरे हुए हैं। बीते रविवार की देर रात को ही पिथौरागढ़ में चर्चित शिकारी जॉय हुकिल ने एक मासूम को अपना शिकार बनाने वाले गुलदार को ढेर किया था। अगले ही दिन सीमा पर फिर से दो लोगों को गुलदार द्वारा अपना शिकार बना लिया गया है। एक साथ ही दो घटनाओं से लोगों के बीच फिर से खौफ़ पसर चुका है और लोग डर के रहने पर मजबूर हैं। जिले के निवासियों ने वन विभाग से इस बारे में कार्यवाही करने की अपील की है। घटना नेपाल के बैतड़ी जिले और डडेलधुरा की बताई जा रही है। दरअसल पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण वहां पर भी गुलदार की आवाजाही लगी रहती है। पहले केवल रात के अंधेरे में बाहर निकलने वाले गुलदार अब दिन में भी खुलेआम घूम रहे हैं जिससे वहां रहने वाले ग्रामीण डर के बीच रहने पर मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में ऐसे अफसर भी हैं, DM से प्रेरणा लेकर गरीब बच्चों ने बनाई कैंडल..इन्हें दिवाली पर जरूर खरीदें
पिथौरागढ़ के झूलाघाट से सटे नेपाल के बैतड़ी जिले के डीएसपी नारायण प्रसाद ने बताया कि बीते सोमवार को भागेश्वर में 12 वर्षीय बालक और शिवनाथ गांव की निवासी 18 वर्ष की ममता को गुलदार ने अपना निशाना बना लिया है। सोमवार को नेपाल के भागेश्वर में 12 वर्षीय बालक को गुलदार ने मौत के घाट उतार दिया था। वहीं शिवनाथ गांव के जंगल में उसी सुबह 18 वर्ष ममता घास काटने गई थी। उसी समय गुलदार ने उसके ऊपर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। युवती के चिल्लाने पर गांव के ग्रामीण वहां मौके पर पहुंचे। मगर तब तक युवती की दर्दनाक मृत्यु हो चुकी थी। नेपाल के 2 जिलों बैतड़ी और डडेलधुरा में नरभक्षी गुलदार के सक्रिय होने से लोगों के बीच में दहशत मची हुई है और दोनों जिलों के ग्रामीणों ने अपने प्रशासन से तेंदुए को पकड़ने की मांग की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top