उत्तराखंड हल्द्वानीNo entry of vehicles in Haldwani market

हल्द्वानी जाने वाले ध्यान दें..मेन मार्केट में वाहनों की ‘NO ENTRY’..जानिए नया ट्रैफिक प्लान

हल्द्वानी के मुख्य बाजार में वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित कर दी गई है। अगर कोई रूट प्लान का उल्लंघन करते दिखा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Haldwani News: No entry of vehicles in Haldwani market
Image: No entry of vehicles in Haldwani market (Source: Social Media)

हल्द्वानी: दिवाली के नजदीक आते ही बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। धनतेरस और दीपावली के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए ट्रैफिक प्लान लागू किए जा रहे हैं। हल्द्वानी में भी ट्रैफिक पुलिस ने छोटे वाहनों एवं पार्किंग व्यवस्था के लिए शहर का डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। नया ट्रैफिक प्लान मंगलवार से 14 नवंबर तक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक लागू रहेगा। ट्रैफिक प्लान की खास बातें आपको बताएंगे, पर उससे पहले जरूरी सूचना नोट कर लें। हल्द्वानी के मुख्य बाजार में छोटे वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित कर दी गई है। मंगलवार से नई व्यवस्था लागू हो गई है। अगर कोई रूट प्लान का उल्लंघन करते दिखा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिन जगहों पर हर तरह के वाहनों की एंट्री बैन है, उनके बारे में भी जान लें। किसी भी तरह के छोटे-बड़े वाहन सिन्धी चौराहे, सिटी चौराहे, कालाढूंगी चौराहे, ओके होटल चौराहे और ताज चौराहे से बाजार के अन्दर प्रवेश नहीं करेंगे। बाजार क्षेत्र जीरो जोन रहेगा। छोटे वाहनों के लिए जारी ट्रैफिक रूट के अनुसार रामपुर रोड की तरफ से आने वाली और पहाड़ी क्षेत्रों के लिए जाने वाली सभी छोटी गाड़ियों को आईटीआई तिराहा से डायवर्ट कर मुखानी चौराहे होते हुए पनचक्की तिराहा से हाइडिल तिराहा, नैनीताल रोड और भीमताल रोड की तरफ भेजा जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में नेपाल से आई अफीम, स्मार्ट तस्करी की थी तैयारी..लेडी IPS ने फेल किया प्लान
बरेली रोड से आने वाली गाड़ियों को तीनपानी तिराहा से डायवर्ट कर गौला बाईपास से नारीमन तिराहा काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा। कालाढूंगी से आने वाली गाड़ियां मुखानी चौराहे और नवाबी रोड तिराहे से होती हुईं नैनीताल रोड की तरफ भेजी जाएंगी। रामपुर रोड और कालाढूंगी रोड से आने वाली गाड़ियों को कॉलटैक्स तिराहे, हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चौराहा, लालडांठ तिराहे की ओर भेजा जायेगा। दूसरी गाड़ियों को नैनीताल कॉपरेटिव बैंक तिराहे से डायवर्ट कर आईटीआई तिराहा रामपुर रोड की ओर भेजा जायेगा। ट्रैफिक इंस्पेक्टर महेश चंद्र ने बताया कि सभी बड़ी गाड़ियां, रोडवेज, निजी और सिडकुल की बसें रूट प्लान के अनुसार ही आवागमन करेंगी। अगर कोई रूट प्लान का उल्लंघन करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।