उत्तराखंड देहरादूनAction on not wearing masks in Dehradun paltan bazar

देहरादून: बिना मास्क के पलटन बाजार जाने वाले सावधान..जबरन होगा कोरोना टेस्ट, साथ में फाइन

बिना मास्क के पलटन बाजार में घूमने वालों की कोरोना जांच कराई जाएगी। प्रशासन ऐसे लोगों का चालान भी काटेगा। सोशल डिस्टेंसिंग रूल की अनदेखी करने वाले भी नपेंगे।

Dehradun News: Action on not wearing masks in Dehradun paltan bazar
Image: Action on not wearing masks in Dehradun paltan bazar (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के लोग कृपया ध्यान दें। दिवाली की शॉपिंग के लिए पलटन बाजार जाने वाले हैं तो मास्क पहनना ना भूलें। ऐसा ना करने वालों की प्रशासन जबरन कोरोना जांच कराएगा। 200 रुपये का चालान भरना पड़ेगा सो अलग। इसलिए घर से निकलते वक्त मास्क जरूर पहनें। त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही पलटन बाजार में भीड़ बढ़ने लगी है। लोग सोशल डिस्टेंसिग रूल और मास्क संबंधी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के लिहाज से यह स्थिति किसी चुनौती से कम नहीं। इसलिए ऐसे लोगों की अब कोरोना जांच कराई जाएगी। प्रशासन ने तय किया है कि पलटन बाजार में अभियान चलाकर मास्क ना पहनने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी। आज से अभियान की शुरुआत हो गई है। एसडीएम सदर गोपाल राम बिनवाल ने इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डीएम के निर्देश पर पलटन बाजार में बुधवार से अभियान शुरू किया जाएगा। इसके तहत मास्क ना पहनने वालों की कोरोना जांच कराई जाएगी। उन्हें 2 सौ रुपये का चालान काटकर मास्क भी दिया जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में गुलदार को मार कर खा गया दूसरा गुलदार, अजीब व्यवहार से वनकर्मी हैरान
जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग रूल का पालन नहीं कर रहे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। त्योहारी सीजन में शहर को जाम से मुक्त बनाने के लिए भी विशेष कदम उठाए जा रहे हैं। डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने पुलिस को सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ताकि त्योहारी सीजन में लगने वाले जाम की समस्या को कम किया जा सके। राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए प्रशासन हर जरूरी एहतियात बरत रहा है। मंगलवार को पछवादून में स्कूल का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यहां डॉक्टरों ने 195 लोगों के रैपिड एंटीजन और आरटीपीसीआर टेस्ट किए। जिस स्कूल में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला है, वहां 4 छात्र और 3 कर्मचारी पहले ही कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। स्कूल खुलने पर बच्चों और कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। संक्रमण रोकथाम के लिए स्कूल को सैनेटाइज कराया गया है।