उत्तराखंड उधमसिंह नगरMLA Rajkumar Thukral brother protection

उत्तराखंड: BJP विधायक के छोटे भाई को जान का खतरा, पार्षद के हत्यारों से डर

विधायक राजकुमार ठुकराल के छोटे भाई ने कहा कि पार्षद धामी को मारने वाले हत्यारे उनकी भी जान ले सकते हैं। प्रार्थना पत्र मिलने पर एसएसपी के आदेश पर उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

Prakash Dhami murder: MLA Rajkumar Thukral brother protection
Image: MLA Rajkumar Thukral brother protection (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड का औद्योगिक जिला ऊधमसिंहनगर। पिछले महीने यहां का रुद्रपुर शहर पार्षद हत्याकांड से दहल उठा था। यहां वार्ड नंबर 13 से पार्षद प्रकाश सिंह धामी की भाड़े के हत्यारों ने घर के बाहर हत्या कर दी थी। पार्षद धामी की हत्या के बाद विधायक राजकुमार ठुकराल के छोटे भाई ने भी अपनी जान को खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि पार्षद धामी को मारने वाले हत्यारे उनकी भी जान ले सकते हैं। विधायक के छोटे भाई संजय ठुकराल ने पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। जिसके बाद एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के आदेश पर उन्हें गनर मुहैया करा दिया गया है। 12 अक्टूबर को नगर निगम के भदईपुरा वार्ड के पार्षद प्रकाश धामी की सुबह कार सवार बदमाशों ने घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में लंबी जांच के बाद पुलिस ने अलीगढ़ के राजकुमार नाम के शूटर को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस पार्षद हत्याकांड में पूर्व सभासद राजेश गंगवार को भी गिरफ्तार कर चुकी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में प्रदूषण का हाल, ऋषिकेश की हवा देहरादून से ज्यादा खराब..पढ़िए लेटेस्ट सर्वे रिपोर्ट
बताया जा रहा है कि वर्चस्व की लड़ाई के चलते राजेश ने ही प्रकाश धामी की हत्या कराई थी। वहीं मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल के छोटे भाई संजय ठुकराल भी पुलिस की शरण में पहुंच गए। उन्होंने कहा कि पार्षद धामी के हत्यारे उन्हें भी मार सकते हैं। ऐसे में उन्होंने पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में उन्होंने लिखा कि पार्षद प्रकाश धामी के साथ उनका पारिवारिक संबंध है। वो प्रकाश धामी के साथ उठते-बैठते रहते थे। हत्याकांड के खुलासे और आरोपियों को पकड़ने में उन्होंने पुलिस की मदद की थी, यही वजह है कि पार्षद धामी के हत्यारे उनसे रंजिश रखे हुए हैं। आरोपी उन पर जानलेवा हमला करा सकते हैं। प्रार्थना पत्र मिलने के बाद एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए। एसएसपी के निर्देश पर संजय ठुकराल को 15 दिन के लिए पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है।