उत्तराखंड हल्द्वानीSmack smuggler Suraj Singh Bisht arrested in Haldwani

उत्तराखंड: ये तस्कर स्कूली बच्चों को देता था स्मैक..लग्जरी कार में चलाता था गंदा धंधा

हल्द्वानी जिले से स्मैक तस्करी कर रहे सूरज बिष्ट नामक एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो लग्जरी कार से स्कूली बच्चों को ड्रग्स सप्लाई करता था।

Smack smuggler Suraj Singh Bisht: Smack smuggler Suraj Singh Bisht arrested in Haldwani
Image: Smack smuggler Suraj Singh Bisht arrested in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: यूं तो उत्तराखंड को एक बेहद शांतिप्रिय राज्य है जहां पर बेहद सरल और सीधी लोग रहते हैं, मगर अब उत्तराखंड में रहने वाले लोग पहाड़ों का नाम खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हम बात कर रहे हैं उन स्मैक तस्करों की जो पहाड़ों पर लगातार स्मैक की तस्करी कर पहाड़ों के ऊपर काला धब्बा लगा रहे हैं। वे धड़ल्ले से स्मैक तस्करी कर रहे हैं। उत्तराखंड में स्मैक तस्करी के अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं। लोग बेखौफ इस अवैध धंधे के अंदर घुस कर पैसे कमाने की होड़ मे सभी सीमाओं को लांघ रहे हैं। न जाने कितने ही गिरोह उत्तराखंड में सक्रिय हो रखे हैं जो कि बेहद चिंता का विषय है। इस पर लगाम लगाना जरूरी है वरना भविष्य में परिस्थितियां कंट्रोल से बाहर हो सकती हैं। सबसे चिंता की बात है की उत्तराखंड का युवा वर्ग भी नशे की चपेट में आ रहा है। जिनसे राज्य का भविष्य है वह युवा ही नशे की गिरफ्त में आकर स्मैक तस्करी को अंजाम दे रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में दिवाली से ठीक पहले भीषण हादसा..पूर्व ग्राम प्रधान समेत 2 लोगों की मौत, गांव में मातम
स्मैक तस्करी की ताजी घटना हल्द्वानी जिले से सामने आ रही है। हल्द्वानी जिले में एक बेहद दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसने पुलिस समेत सभी के होश उड़ा दिए हैं। हल्द्वानी में एक स्मैक तस्कर गिरफ्तार हुआ है जो लग्जरी कार से स्मैक की तस्करी को अंजाम दिया करता है। आप यह सुनकर दंग रह जाएंगे मगर यह शातिर स्मैक तस्कर स्कूली बच्चों को यह ड्रग्स सप्लाई करता है। जी हां, स्कूल के वे मासूम बच्चे जो इस समय अपनी जिंदगी के सबसे अहम पड़ाव पर हैं और उनको शायद अभी सही-गलत का नहीं पता है। उन बच्चों को यह आरोपी युवक अपना निशाना बना रहा है। पुलिस ने आज स्मैक तस्कर सूरज बिष्ट को गिरफ्तार कर लिया है। सूरज बिष्ट हल्द्वानी के काठगोदाम थाना क्षेत्र के शीशमहल का निवासी है और लाल कुआं के बिंदुखत्ता क्षेत्र में स्कूली बच्चों को सप्लाई करने का अवैध धंधा करता था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जनता के चहेते थे विधायक सुरेंद्र जीना, पत्नी की मौत से लगा था सदमा..जानिए उनकी जिंदगी
पुलिस को सूरज बिष्ट के इस घिनौने और आपराधिक कार्य की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने शातिर युवक को धर दबोचा। आरोपी सूरज बिष्ट की तलाशी लेने पर उसके पास से पुलिस ने तकरीबन 9 ग्राम स्मैक बरामद की है। युवक ने बताया कि वह स्कूल के बच्चों को अपना निशाना बना कर उनको स्मैक बेचता था और उनसे पैसे कमाता था। वहीं पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर उसके ऊपर मुकदमा दर्ज कर दिया है। आरोपी स्कूल के मासूम बच्चों को स्मैक की सप्लाई करता था और वह पुलिस से बचने के लिए लग्जरी गाड़ी से तस्करी करता था। पुलिस ने सूरज बिष्ट को गिरफ्तार कर लिया है और उसको जेल में डाल दिया है। उत्तराखंड पुलिस अब स्मैक तस्करों के खिलाफ सख्ती से एक्शन लेते हुए नजर आ रही है। पहाड़ों पर बढ़ती स्मैक तस्करी के मामलों को देखते हुए अब उत्तराखंड पुलिस भी लगातार कार्यवाही कर रही है और आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है।