उत्तराखंड देहरादूनNew vacancy in uttarakhand power corporation

खुश्खबरी: उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन में ही भर्तियां..जानिए पूरी डिटेल

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन में 105 पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएंगी और अभ्यर्थियों का लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा। आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand power corporation: New vacancy in uttarakhand power corporation
Image: New vacancy in uttarakhand power corporation (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों के लिए बंपर भर्तियां निकाली जा रही हैं। सरकारी नौकरी का सपना पाले युवाओं के लिए यह एक सुखद खबर सामने आ रही है। अब जम कर मेहनत करना शुरू कर दें क्योंकि उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन में 105 पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएंगी और अभ्यर्थियों का लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा। यूपीसीएल यानी कि उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन ने सभी पदों पर भर्ती के लिए पंतनगर विश्वविद्यालय को पत्र भेज दिया है और विश्वविद्यालय के द्वारा जल्द ही भर्ती के लिए आवेदकों को नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और चयन की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू हो जाएगी। उम्मीद है कि नवंबर के अंत तक या दिसंबर के शुरुआत तक भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दिवाली पर देहरादून पुलिस अलर्ट..व्यवस्था चेक करने पैदल ही निकल पड़े DIG
यूपीसीएल की बोर्ड बैठक में रिक्त पदों को जल्दी भरने पर यह अहम फैसला लिया गया। इसके बाद कर्मचारी संगठनों के साथ बैठक में भी सचिव ऊर्जा राधिका झा ने सभी रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने के निर्देश दिए थे और इसी हिसाब से यूपीसीएल ने भर्ती संबंधी एक पत्र पंतनगर विश्वविद्यालय को भेजा। विश्वविद्यालय से भर्तियों के संबंध में वार्तालाप शुरू हो गई है। यूपीसीएल के डायरेक्टर अजय सिंह ने बताया कि पंतनगर विश्वविद्यालय को हमारी ओर से सभी पदों की जानकारियां भेज दी गई हैं। अब वे जल्द ही अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी करेंगे। अगले साल जून तक सभी रिक्त पदों पर भर्तियां संपन्न हो जाएंगी। चलिए अब अब आपको बताते हैं कि 105 पदों में से किस पद पर कितनी भर्तियां होंगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के अमित ने लोहे से संवारी किस्मत, गांव में रहकर बनाए पहाड़ी उत्पाद..कमाई भी शानदार
सबसे अधिक रिक्त पद असिस्टेंट इंजीनियर ई एंड एम के हैं। कुल 105 में से इन पदों पर 72 भर्तियां होना तय हुआ है। असिस्टेंट इंजीनियर सिविल पर 7 पद, लेखाधिकारी पर 15 पद, लॉ ऑफिसर पर 2 पद, पर्सनल ऑफिसर पर 8 पद और वरिष्ठ औद्योगिक अभियंता पर 1 पद की भर्ती हो रही है। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा और सभी आवेदकों के चयन की प्रक्रिया पंतनगर विश्वविद्यालय की ओर से पूरी की जाएगी। पंतनगर विवि द्वारा ही आवेदकों के लिए लिखित परीक्षा पूरी कराई जाएगी। आने वाले दिसंबर या नवंबर के अंत तक भर्तियों की नोटिफिकेशन जारी हो सकती है।