देवभूमि के योगी का प्रणाम..कहा-मेरी हर दिन की पूजा में शामिल हैं केदारनाथ जी..देखिए वीडियो (CM Yogi Adityanath in Kedarnath)
Connect with us
Image: CM Yogi Adityanath in Kedarnath

देवभूमि के योगी का प्रणाम..कहा-मेरी हर दिन की पूजा में शामिल हैं केदारनाथ जी..देखिए वीडियो

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपदा प्रभावित केदारघाटी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य सराहनीय हैं। त्रिवेंद्र सरकार ने अपने काम से श्रद्धालुओं का विश्वास जीता है। देखिए वीडियो

रुद्रप्रयाग स्थित केदारनाथ धाम के कपाट विधि-विधान के साथ शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी इस पावन अवसर के साक्षी बने। दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर आए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केदारनाथ पहुंचकर बेहद खुश नजर आए। उन्होंने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों पर खुशी जताई। केदारनाथ में पूजा-अर्चना के बाद योगी आदित्यनाथ ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि आपदा प्रभावित केदारघाटी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य सराहनीय हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से धाम में अद्भुत कार्य हो रहा है। उनके नेतृत्व में उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार ने जिस श्रद्धा से धाम में पुनर्निर्माण कार्य कराए उसने श्रद्धालुओं के विश्वास को और मजबूत कर दिया।

यह भी पढ़ें - केदारनाथ में बर्फबारी के बीच चली शिवजी की डोली...देखिए मनमोहक वीडियो
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबा केदारनाथ जी के आदेश से हम उनके पावन दर्शन के लिए यहां पहुंचे हैं। मुझे काफी दिनों बाद उत्तराखंड आने का अवसर मिला। 11-12 साल बाद केदारनाथ जी के दर्शन का सौभाग्य मिला। इसके लिए मैं बाबा केदारनाथ को नमन करता हूं। योगी आदित्यनाथ बोले मैं जब भी पूजा में बैठता था तो हमेशा इस धाम के दर्शन होते थे।

बाबा श्री केदारनाथ जी का दर्शन

बाबा केदारनाथ जी का आदेश आया और आज हम उनके श्री चरणों में दर्शनार्थ पहुंचे हैं...

Posted by MYogiAdityanath on Sunday, November 15, 2020

दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि शीतकाल में बाबा केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास भी होना था। ऐसे में बाबा के दर्शनों के लिए दीपावली से बेहतर कोई शुभ मुहूर्त हो ही नहीं सकता था। बाबा के आदेश पर मैं उनके दर्शनों के लिए चला आया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 7 जिलों में आज होगी बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट
सीएं योगी ने कहा कि मैं देवभूमि को प्रणाम करता हूं। बाबा केदार से मेरा यही विनम्र निवेदन है कि कुशल भारत दुनिया की महान ताकत बने। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केदारनाथ पुरी को उसका गौरव और सम्मान दिलाने का जो कार्य उत्तराखंड सरकार ने किया है वो अभिनंदनीय है। मैं प्रकृति की गोद में आनंदित महसूस कर रहा हूं। उत्तराखंड दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ बेहद खुश नजर आए। इस दौरान उन्होंने बर्फबारी का भी जमकर लुत्फ उठाया। बर्फ में फोटो खिंचवाई। प्रकृति के खूबसूरत नजारे देख योगी आदित्यनाथ अभिभूत नजर आए। आज केदारनाथ धाम के कपाट सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर विशेष पूजा-अर्चना के साथ बंद कर दिए गए हैं। अब बाबा केदार के दर्शन शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर में होंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top