उत्तराखंड रुद्रप्रयागSnow Yellow alert in 7 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 7 जिलों में आज होगी बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

15 नवंबर से उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर शुरू होगा। आज यानी 16 नवंबर को उत्तराखंड के 6 जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

Uttarakhand Weather News: Snow Yellow alert in 7 districts of Uttarakhand
Image: Snow Yellow alert in 7 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: और इसी के साथ उत्तराखंड में मौसम ने करवट ले ली है। जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया था कि 15 नवंबर से उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर शुरू होगा। आज यानी 16 नवंबर को उत्तराखंड के 6 जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। बीती रात केदारनाथ में जमकर बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात भी हो सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस यानी पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय हो गया है। इससे मैदानी इलाकों पर 16 नवंबर को सीधा प्रभाव पड़ने की संभावना है। जिससे उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से ठंड में भी इजाफा हो सकता है। आगे जानिए किन किन जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां और खूबसूरत पहाड़ी गीत..आप भी देखिए वीडियो
आज तड़के उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली। केदारनाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी हुई। टिहरी में भी सुबह चार बजे से बारिश शुरू हो गई। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, देहरादून और अल्मोड़ा में तीन हजार मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाली जगहों में हल्की बारिश या बर्फ गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराकंड में मौसम बदला रहेगा। चक्रवाती प्रवाह भी उत्तरप्रदेश से आगे बढ़ चुका है। इससे मैदानी इलाकों में भी ठंड में इजाफा होने लगा है। हालांकि इस बीच मैदानी इलाकों में आसमान साफ रहेगा लेकिन सुबह के वक्त कोहरे का प्रभाव बढ़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक हरिद्वार, रुड़की और ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है।