उत्तराखंड देहरादूनHarish Rawat statement electricity free water free

उत्तराखंड: हरदा को याद आया AAP का फॉर्मूला..कहा- हम जीते तो 200 यूनिट बिजली फ्री

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में वापस लौटी तो उत्तराखंड के प्रत्येक परिवार को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी।

Harish Rawat: Harish Rawat statement electricity free water free
Image: Harish Rawat statement electricity free water free (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में चुनावी असर साफ देखने को मिल रहा है। विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे उत्तराखंड में सभी पार्टियां जी- जान लगाकर लोगों का दिल जीतने की कोशिश में लगी हुई हैं। सभी पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति बना कर उत्तराखंड में वर्चस्व कायम करने में जुटी हुई है। भाजपा के बाद सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस एक बार फिर से उत्तराखंड में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस पिछले चुनावों में की गईं गलतियों को दोहराए बगैर फिर से राज्य के लोगों के बीच नए तरीके से चीजों की शुरुआत कर रही है। और अब कांग्रेस एक नई स्ट्रैटजी के तर्ज पर चुनाव लड़ने की फिराक में है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत विधानसभा चुनाव आते लुभावने वायदों से चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव को नजदीक देखते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में वापस लौटी उत्तराखंड के प्रत्येक परिवार को 200 यूनिट तक बिजली और प्रत्येक परिवार को 25 लीटर पीने का शुद्ध पानी मुफ्त में दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अब बेटियों का भी होगा पैतृक संपत्ति में मालिकाना हक..कैबिनेट मीटिंग में बड़ा फैसला
जी हां, यह बड़ा बयान देने के बाद कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से चर्चा का केंद्र बन चुकी है। 200 यूनिट मुफ्त बिजली वाली स्ट्रैटजी वही स्ट्रैटजी है जिसको अपना कर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। दिल्ली के चुनाव में जीत का डंका बजाने वाले आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल भी दिल्ली की जनता का दिल इन्हीं सब वायदों के कारण जीतने में कामयाब हुए थे और सत्ता में आए थे। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फार्मूले को अपनाने के संकेत दे दिए हैं। उन्होंने कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने के साथ ही हर परिवार को 25 लीटर शुद्ध पानी उपलब्ध कराने का भी वायदा किया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में दर्दनाक हादसा..200 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, 1 मौत..1 की हालत नाजुक
हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दिल्ली की तर्ज पर फ्री में बिजली और पानी देने का वादा उत्तराखंड की जनता से किया है। वहीं उनके इस वायदे के ऊपर व्यंग्य और तंज कसने वाले लोगों को निशाना बनाते हुए हरीश रावत ने फेसबुक पोस्ट में लिखा " मैंने गरीबों के लिये, राज्य के सामान्य आदमी के लिये, ये क्या कह दिया कि हम 100 यूनिट से लेकर के 200 यूनिट तक प्रत्येक परिवार को बिजली मुफ्त देंगे और प्रत्येक परिवार को 25 लीटर शुद्ध पीने का पानी भी 2024-25 तक नि:शुल्क उप करवायेंगे, तो मेरे कई दोस्तों को बहुत तकलीफ हो रही है। मेरे साथ बहुत प्यार है न उन दोस्तों का! इसलिये उन्हें बहुत तकलीफ हो रही है। ऐसे गुलजार के दो शब्द याद आते हैं, उनकी इस अदा पर "मचल कर जब भी आंखों से ढलक जाते हैं दो आंसू, सुना है झरनों को बड़ी तकलीफ होती है"।