उत्तराखंड में दूसरे राज्यों आने वाले ध्यान दें..बॉर्डर पर कराना होगा कोरोना टेस्ट (Random coronavirus test at Uttarakhand border)
Connect with us
Image: Random coronavirus test at Uttarakhand border

उत्तराखंड में दूसरे राज्यों आने वाले ध्यान दें..बॉर्डर पर कराना होगा कोरोना टेस्ट

रेंडम जांच की अनिवार्यता फिलहाल सिर्फ उन लोगों के लिए है, जो निजी गाड़ियों से राज्य में प्रवेश कर रहे हैं।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस का असर उत्तराखंड में भी दिख रहा है। उत्तराखंड शासन ने एहतियात बरतते हुए राज्य के बॉर्डर चेक पोस्टों पर यात्रियों की रेंडम जांच शुरू कर दी है। अगर आप दिल्ली और दूसरे राज्य से उत्तराखंड लौट रहे हैं, तो बॉर्डर पर आपको भी जांच करानी होगी। रेंडम जांच की अनिवार्यता फिलहाल सिर्फ उन लोगों के लिए है, जो निजी गाड़ियों से राज्य में प्रवेश कर रहे हैं। जो लोग बसों से उत्तराखंड पहुंच रहे हैं, उनकी सिर्फ संख्या दर्ज की जा रही है। इसके अलावा एयरपोर्ट और ट्रेन से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। उनका रजिस्ट्रेशन भी चेक किया जा रहा है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। जिसके बाद राज्य में एहतियातन बॉर्डर चेक पोस्टों पर लोगों की कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। हरिद्वार जिले के नारसन, मंडावर और चिड़ियापुर चेकपोस्ट में जो भी लोग निजी कारों से पहुंच रहे हैं। उनकी रेंडम कोरोना जांच की जा रही है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: जंगल में घास लेने गई महिला को भालू ने मार डाला..गांव में पसरा मातम
कुमाऊं मंडल में स्थित चेकपोस्टों पर भी सख्ती बढ़ाई गई है। यहां काशीपुर, किच्छा और रुद्रपुर बॉर्डर पर भी बाहर से आ रहे यात्रियों की रेंडम एंटीजन जांच की जा रही है। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां भी आशारोड़ी चेक पोस्ट पर यात्रियों की रेंडम एंटीजन जांच की जा रही है। अनिवार्य जांच की व्यवस्था फिलहाल उन लोगों के लिए लागू की गई है, जो प्राइवेट गाड़ियों से उत्तराखंड में आ रहे हैं। एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की व्यवस्था पहले से लागू है। रेलवे स्टेशन आने वाले यात्रियों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है। इसके अलावा दिल्ली से जो लोग बस में सवार होकर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं, उनका सिर्फ रिकॉर्ड रखा जा रहा है। रुड़की में रोडवेज बसों से दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों का रिकॉर्ड रखा जा रहा है। दिल्ली सरकार की तरफ से इस संबंध में एसओपी जारी की गई है। जिसके मद्देनजर रोडवेज अधिकारी दिल्ली जाने वाले यात्रियों की डिटेल जुटा रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top