गढ़वाल: जंगल में घास लेने गई महिला को भालू ने मार डाला..गांव में पसरा मातम (Chamoli bear attack on women)
Connect with us
Image: Chamoli bear attack on women

गढ़वाल: जंगल में घास लेने गई महिला को भालू ने मार डाला..गांव में पसरा मातम

महिला के ऊपर जंगली भालू ने जानलेवा हमला कर दिया और उनको मौत के घाट उतार दिया। आगे पढ़िए पूरी खबर-

उत्तराखंड में आए दिन मानव-वन्य जीव संघर्ष की दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। जंगली जानवरों का खौफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है। खासकर कि ग्रामीण क्षेत्रों में जंगली भालुओं का दबदबा बढ़ता ही जा रहा है जो कि जानलेवा साबित हो रहा है। बेखौफ घूमते जानवर भालू ग्रामीणों को अपना शिकार बना रहे हैं। जंगली भालुओं के दिन-दहाड़े हमले होने से ग्रामीण भी खौफ के बीच रहने पर मजबूर हैं। अब केवल रात में ही नहीं बल्कि दिन-दहाड़े भी जंगली भालू लोगों के ऊपर हमला कर उनको मौत के घाट उतार रहे हैं। जंगली भालू के हमले की ताजी घटना चमोली जिले से सामने आई है। चमोली के विकासखंड घाट स्थित वादुक गांव के पास घास काटने गई ग्रामीण महिला के ऊपर जंगली भालू ने जानलेवा हमला कर दिया और मौत के घाट उतार दिया। वहीं महिला के साथ जंगल में घास काटने गईं दो अन्य महिलाओं ने किसी तरह खूंखार भालू से अपनी जान बचाई। मृतक महिला के ऊपर हमला करने के दौरान उनके साथ की दो महिलाओं ने भाग कर ग्रामीणों को हमले की सूचना दी। हमले की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी और महिला की मृत्यु हो गई थी। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को घटना की सूचना दी है। घटना के बाद से ही गांव में कोहराम मचा हुआ है और ग्रामीण बेहद डरे हुए हैं।

यह भी पढ़ें - टिहरी झील में डूबने वाली थी बस..ड्राइवर ने बचाई कई सवारियों की जान
चलिए अब आपको संक्षिप्त से पूरी घटना से अवगत कराते हैं। घटना चमोली जिले के विकासखंड की बताई जा रही है। घटना चमोली जिले के विकासखंड घाट के वादुक गांव की है। मृतका की पहचान 45 वर्षीय महेशी देवी के रूप में हुई है जो कि हाल ही में दो अन्य महिलाओं के साथ मवेशियों के लिए जंगल में घास काटने गई थीं। तभी रास्ते में पहले से घात लगाकर बैठे भालू ने उन महिलाओं के ऊपर हमला कर दिया और महेशी देवी को अपनी चपेट में ले लिया। हमला इतना जबरदस्त था कि महेशी देवी की मौके पर ही मृत्यु हो गई वहीं उनके साथ मौजूद दो अन्य महिलाएं बेहद डर गईं किसी तरह उन्होंने खूंखार भालू से अपनी जान बचाई और गांव की ओर वापस भागीं। गांव पहुंच कर उन्होंने अन्य ग्रामीणों को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही गांव वाले तुरंत ही महेशी देवी को भालू के चंगुल से छुड़ाने के लिए घटनास्थल की ओर दौड़े मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ग्रामीणों ने इस बात की सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही वन विभाग के दो अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इस खौफनाक घटना के बाद से ही ग्रामीणों के बीच कोहराम मचा हुआ है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top