उत्तराखंड: मसूरी IAS अकादमी में 33 ट्रेनी अफसर कोरोना पॉजिटिव..सील हुआ परिसर (33 officers Coronavirus positive at Mussoorie IAS Academy)
Connect with us
Image: 33 officers Coronavirus positive at Mussoorie IAS Academy

उत्तराखंड: मसूरी IAS अकादमी में 33 ट्रेनी अफसर कोरोना पॉजिटिव..सील हुआ परिसर

मसूरी में स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे कुल 428 में से 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोराना संक्रमित पाए गए हैं।

उत्तराखंड में कोरोना का कहर बढ़ना एक बार फिर से शुरू हो गया है। कोरोना संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है। इसी बीच एक बेहद बुरी खबर देहरादून के मसूरी से सामने आ रही है। मसूरी में स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे कुल 428 में से 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोराना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया है। बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी अधिकारी ट्रेनियों को ट्रेनिंग देती है। एलबीएस अकादमी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की सूचना दी गई है। फिलहाल अकादमी को 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है। अकादमी के निदेशक डॉक्टर संजीव चोपड़ा ने भी इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि डीएम आशीष श्रीवास्तव के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंच कर वहां स्थित 5 आवासीय क्षेत्रों को कंटेन्मेंट जोन बना दिया है। सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर अन्य लोगों की जांच की जा रही है। 33 प्रशिक्षु अफसरों के अंदर कोरोना संक्रमण की पुष्टि शुक्रवार की देर शाम को हुई जिसके बाद वहां कोहराम मच गया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में रविवार से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 3 जिलों में होगी बर्फबारी...शीतलहर से रहें सावधान!
कुल 428 प्रशिक्षु अफसर वर्तमान में 95वे फाउंडेशन कोर्स के लिए आईएएस, आईपीएस, आईएफएस इत्यादि केंद्रीय सेवाओं के लिए ट्रेनिंग लेने कैंपस में मौजूद हैं। लाल बहादुर शास्त्री अकादमी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी गई कि 33 प्रशिक्षुओं के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई है। संक्रमितों को अलग क्वारंटाइन कर दिया गया है जबकि बाकी सभी का टेस्ट किया जा रहा है। 150 ट्रेनियों का टेस्ट हो चुका है जिनकी रिपोर्ट्स आनी बाकी हैं। बाकियों के टेस्ट की प्रक्रिया चल रही है। यूपीएससी पास करने वाले सफल कैंडिडेट्स को सरकारी पोस्टिंग दिए जाने से पहले मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में ट्रेनिंग दी जाती है। पिछले महीने 95 वें फाउंडेशन कोर्स के तहत कुल 428 प्रशिक्षु अधिकारी प्रशिक्षण के लिए अकादमी पहुंचे थे और उनको अलग-अलग ग्रुप में ट्रेनिंग दी जा रही है। इनमें से 33 ट्रेनी अफसरों के अंदर कोरोना की पुष्टि होने के बाद सभी लोग बेहद चिंता में आ गए हैं। वह 33 लोग अन्य लोगों के संपर्क में भी आए होंगे। ऐसे में कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है। डीएम आशीष श्रीवास्तव ने बताया है कि अकादमी में स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेज दिया गया है। जरूरी सामान एवं दवाएं भी भिजवाई जा रही हैं। अगर किसी संक्रमित को बहुत अधिक दिक्कत है तो वहां पर एंबुलेंस भी रखी गई है। अगर किसी को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी तो उनको अस्पताल में उपचार दिलाया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top