उत्तराखंड चमोलीChance of snow in 3 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड में रविवार से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 3 जिलों में होगी बर्फबारी...शीतलहर से रहें सावधान!

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जैसे सीमावर्ती जिलों में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है। दून के आस-पास भी बारिश होने की संभावना है।

Uttarakhand Weather News: Chance of snow in 3 districts of Uttarakhand
Image: Chance of snow in 3 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: कड़ाके की ठंड का स्वागत करने के लिए तैयार हो जाइए। प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट बदलने वाला है। 22 नवंबर के बाद प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी होने के भी आसार हैं। जिससे ठंड बढ़ेगी। दिवाली के बाद हुई बारिश के बाद पहाड़ी इलाकों में इन दिनों मौसम साफ है। पिछले चार-पांच दिन से सुबह की शुरुआत खिली धूप के साथ हो रही है, लेकिन ये स्थिति लंबे वक्त तक नहीं रहेगी। 22 नवंबर के बाद प्रदेश में एक बार फिर बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो जाएगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जैसे सीमावर्ती जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की भी संभावना है। मौसम में यह बदलाव 22 नवंबर के बाद कुछ दिनों तक रह सकता है। मौसम केंद्र ने अगले 5 दिनों के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया है। उसमें मौसम में बदलाव के संकेत दिख रहे हैं। बात करें चारधाम की, तो 23 और 24 नवंबर को गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ समेत आस-पास के क्षेत्रों में हिमपात और बारिश का अनुमान है। जिसका असर एक बार फिर पारे पर पड़ सकता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दूसरे राज्यों आने वाले ध्यान दें..बॉर्डर पर कराना होगा कोरोना टेस्ट
खासकर सुबह और शाम को पारे में गिरावट से एक बार फिर ठंड में इजाफा होगा। ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली कड़कने की भी संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक राज्य के दूसरे क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिलेगी। इस तरह रविवार से अगले तीन दिन प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना बन रही है। तीन जिलों उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में मौसम मुश्किलें बढ़ाएगा। इन जिलों में रहने वाले लोग संभल कर रहें। शुक्रवार और शनिवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक दिन में धूप खिली रही, लेकिन सर्द हवा के चलते ठिठुरन बरकरार है। देहरादून में भी सुबह और शाम कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है। सर्द हवाओं ने ठिठुरन और बढ़ा दी है। दिन के समय ही ठिठुरन का अहसास होने लगा है। पिछले तीन दिन में तापमान में दो से 3 डिग्री की गिरावट आई है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आएगी। दून के आस-पास के इलाकों में रविवार को भी बारिश हो सकती है, जिससे ठंड बढ़ेगी।