उत्तराखंड: 6 महीने से गांव की दीवार पर बैठकर लोगों को देखता है गुलदार..किसी पर हमला नहीं किया (Leopard in Haldwani)
Connect with us
Image: Leopard in Haldwani

उत्तराखंड: 6 महीने से गांव की दीवार पर बैठकर लोगों को देखता है गुलदार..किसी पर हमला नहीं किया

उत्तराखंड के हल्द्वानी के देवलचौड़ स्थित मानपुर पश्चिम गांव से लगती ओपन यूनिवर्सिटी की दीवार को एक गुलदार ने पिछले 6 महीने से अपनी आरामगाह बनाया हुआ है।

कभी आपने सुना है कि एक गुलदार लगातार 6 महीने से गांव की दीवार पर आकर बैठता है और उसने आज तक किसी पर हमला करने की कोशिश भी नहीं की? लेकिन ऐसा उत्तराखंड में हो रहा है। जी हां...उत्तराखंड के हल्द्वानी के देवलचौड़ स्थित मानपुर पश्चिम गांव से लगती ओपन यूनिवर्सिटी की दीवार को एक गुलदार ने पिछले 6 महीने से अपनी आरामगाह बनाया हुआ है। गुलदार के मूवमेंट का एक पहलू ये भी है कि उसने अब तक किसी पर हमला नहीं किया और न ही हमला करने की कोशिश की। वो गुलदार दीवार पर बैठ बैठे सड़क पर चलने वाले लोगों को देखता रहता है। आपको बता दें कि मई में देवलचौड़ की पालम सिटी में गुलदार ने एंट्री ने लोगों को डर बढ़ा दिया था। इसके बाद वो बगल में सटी कालोनी भी आने लगा। इसके बाद जंगल से सटी एक दीवार को उसने अपना परमानेंट अड्डा बना दिया। बताया जा रहा है कि ये दीवार करीब 12 फीट ऊंची है...इस पर गुलदार कभी आधा तो कभी एक घंटे तक बैठने लगा।3 महीने पहले जंगलात ने पिंजरा और कैमरा भी लगाया। गुलदार दीवार से उतर पिंजरे के पास भी आया। मगर बकरी के लालच में आकर अंदर नहीं घुसा। स्थानीय निवासियों का कहना है कि भले अब तक गुलदार ने किसी पर हमला नहीं किया हो लेकिन ग्रामीणों के भीतर भय बना हुआ है
यह भी पढ़ें - आयुष्मान उत्तराखंड योजना के कार्ड धारकों के लिए गुड न्यूज़..सरकार ने किया बड़ा एलान

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top