आयुष्मान उत्तराखंड योजना के कार्ड धारकों के लिए गुड न्यूज़..सरकार ने किया बड़ा एलान (Atal ayushman uttarakhand yojna benefits)
Connect with us
Image: Atal ayushman uttarakhand yojna benefits

आयुष्मान उत्तराखंड योजना के कार्ड धारकों के लिए गुड न्यूज़..सरकार ने किया बड़ा एलान

अब उत्तराखंड सरकार द्वारा देश के 22 हजार से अधिक अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अबतक अटल आयुष्मान योजना के तहत प्रदेश के 173 अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज की सेवाएं दी जा रही थीं, लेकिन अब देश के करीब 22 हजार अस्पतालों में गोल्डन कार्ड के माध्यम से 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त किया जाएगा.मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक दिवसीय दौरे पर रुद्रपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सहकारिता विभाग के एक कार्यक्रम में शिरकत की. कार्यक्रम में उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम योजनाओं का बखान किया. उन्होंने कहा कि अटल आयुष्मान योजना के तहत अब तक 173 अस्पतालों में गोल्डन कार्ड के माध्यम से लोग इलाज करा रहे थे, लेकिन अब उत्तराखंड सरकार द्वारा देश के 22 हजार से अधिक अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया है. अब प्रदेश के नागरिक 5 लाख रुपए तक का इलाज गोल्डन कार्ड के जरिए पूरे देश में नि:शुल्क करा सकते हैं.उन्होंने बताया कि उत्तराखंड सरकार प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य देने के लिए कार्य कर रही है. उधम सिंह नगर, हरिद्वार और अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेजों का निर्माण किया जा रहा है. तीनों मेडिकल कॉलेजों के लिये धनराशि जारी कर दी गयी है, जिनका निर्माण तेजी से किया जा रहा है. जल्द ही तीनों मेडिकल कॉलेज जनता को समर्पित कर दिए जाएंगे.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की पोल खोलेगी आम आदमी सेना..राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी चेतावनी

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top