उत्तराखंड: मास्क नहीं पहनने पर टोका..तो पुलिस से भिड़ गई महिला पर्यटक (Women argue with police in nainital)
Connect with us
Image: Women argue with police in nainital

उत्तराखंड: मास्क नहीं पहनने पर टोका..तो पुलिस से भिड़ गई महिला पर्यटक

नैनीताल में बीते रविवार को बिना मास्क के घूमने पर पुलिस ने जब एक महिला पर्यटक को टोका तो महिला पर्यटक पुलिस से भिड़ गई और पुलिस को सरेआम धमकी देने लगी..

उत्तराखंड में कोरोना एक बार फिर से अपने चरम पर दिखाई दे रहा है, मगर इसके बावजूद उत्तराखंड में आने वाले लोग कोरोना को बेहद हल्के में ले रहे हैं। यह तो सबको पता ही होगा कि अनलॉक के बाद प्रदेश में पर्यटन भी धीरे-धीरे अपनी पटरी पर वापस उतर रहा है। इसी के तहत लोग लंबे समय के बाद फिर से दिल्ली से उत्तराखंड की वादियों में घूमने आ रहे हैं। वहीं पर्यटकों के लिए प्रदेश सरकार ने कुछ नियम-कानून जारी किए हैं मगर उनका पालन होता नहीं दिख रहा है। एक ओर दिल्ली में मास्क न पहनने पर 2000 का जुर्माना देना पड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली के लोग उत्तराखंड की सड़कों पर बिना मास्क के घूमते दिखाई दे रहे हैं और खुलेआम कोविड के नियमों का मखौल उड़ाते नजर आ रहे हैं। केवल इतना ही नहीं मास्क न पहनने पर पुलिस द्वारा टोकने पर वे उल्टा उनसे बदतमीजी और बहस करने लग जाते हैं। ऐसा ही कुछ नैनीताल जिले में देखने को मिला। नैनीताल जिले में दिल्ली से आए हुए पर्यटक बिना मास्क के घूम रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: यमुनोत्री हाईवे पर भरभराकर गिरी पहाड़ी..पत्थरों की चपेट में आया होटल
जब पुलिस इन पर्यटकों को मास्क पहनने के लिए कह रही है तो दिल्ली के पर्यटक पुलिस से भी बत्तमीजी कर रहे हैं और उनसे अभद्रता से पेश आ रहे हैं। बीते रविवार को बिना मास्क के घूमने पर पुलिस ने जब एक महिला पर्यटक को टोका तो महिला पर्यटक पुलिस से भिड़ गई और अभद्र व्यवहार करने लगी। उसने कहा कि उसका भाई आईएएस अफसर है और अगर पुलिस में हिम्मत है तो वह उनका चालान काट कर दिखाए। वहीं पुलिस ने भी महिला की बदतमीजी और अभद्र व्यवहार को देखते हुए उसका चालान काट कर ही उसको छोड़ा। जानकारी के मुताबिक बीते रविवार की सुबह नैनीताल के तल्लीताल के डांठ पर पुलिस चेकिंग अभियान में जुटी हुई थी। तभी वहां पर कुछ पर्यटक बिना मास्क की आवाजाही करते हुए घूमने पहुंचे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज से पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, 5 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट
जब पुलिस के पर्यटको को मास्क पहनने की सलाह देते हुए 200 के चालान कटवाने की बात कही तो उन पर्यटकों में से एक महिला पुलिस के साथ भिड़ गई और पुलिस से बहस करने लगी। दिल्ली के उत्तमनगर की निवासी महिला ने पुलिस से अभद्र व्यवहार करते हुए कहा कि उसका भाई एक आईएएस अफसर है और अगर पुलिस में हिम्मत है तो वह उनका चालान काट के दिखाए। केवल इतना ही नहीं बल्कि महिला ने खुद को एक बड़ा यूट्यूबर बताते हुए और खुद का यूट्यूब चैनल होने की बात कहते हुए अपने जेब से फोन निकालकर रिकॉर्डिंग करना शुरू कर दिया और उसने पुलिस को बदनाम करने की भी धमकी दी। इस दौरान मौके पर काफी अधिक भीड़ इकट्ठा हो गई। वहीं भीड़ को बढ़ते देखकर महिला के पति ने उसे किसी तरह शांत करवाया। वहीं एसआई हरीश पुरी के मुताबिक महिला के बहस करने के बाद और पुलिस को धमकी देने के बाद पुलिस ने महिला का महामारी अधिनियम के तहत 200 रूपए का चालान काट कर ही उसको जाने दिया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top