उत्तराखंड देहरादूनCovid test will be held at the railway station in Uttarakhand

ट्रेन से उत्तराखंड आने वाले यात्री कृपया ध्यान दें, रेलवे स्टेशन पर ही होगा कोरोना टेस्ट

पहले चरण में सिर्फ कुछ ही यात्रियों की कोरोना जांच की जाएगी। सभी यात्रियों की कोरोना जांच नहीं की जाएगी। आगे जानिए पूरी डिटेल

Coronavirus Uttarakhand: Covid test will be held at the railway station in Uttarakhand
Image: Covid test will be held at the railway station in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसेज के साइड इफेक्ट्स उत्तराखंड में भी दिखने लगे हैं। बॉर्डर पर बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग हो रही है। यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग हो रही है। इसके अलावा अब शासन ने एक और महत्वपूर्ण फैसला लिया है। जो लोग ट्रेन से देहरादून आएंगे, अब उनका सैंपल भी जांच के लिए भेजा जाएगा। प्रशासन ने देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी और शताब्दी के अलावा देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस, देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस ट्रेनों से देहरादून आने वाले यात्रियों में से कुछ की रैंडम कोरोना जांच कराने का निर्णय लिया है। रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का ब्यौरा जुटाने का काम पहले से जारी है। अब उनके सैंपल भी लिए जाएंगे। ये जानकारी अपर जिलाधिकारी वित्त वीर सिंह बुदियाल ने दी। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की जाएगी। ताकि ट्रेनों से दून आने वाले यात्रियों की स्टेशन पर ही कोरोना जांच की जा सके।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में जिस बाघिन पर खर्च हुए करोड़ों रुपये..वो बाघिन ढाई महीने से लापता
देहरादून में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़े हैं। बढ़ते मामलों को ध्यान में रख प्रशासन भी अपनी तरफ से पूरी एहतियात बरत रहा है। रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात करने की तैयारी है। जो यात्रियों की स्टेशन पर ही कोरोना जांच करेगी। पहले चरण में सिर्फ कुछ ही यात्रियों की कोरोना जांच की जाएगी। सभी यात्रियो की कोरोना जांच नहीं की जाएगी। आपको बता दें कि जिला प्रशासन की तरफ से पहले भी ये व्यवस्था लागू की गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के मामले कम होने पर रेलवे स्टेशन से स्वास्थ्य विभाग की टीम को हटा दिया गया था। अब एक बार फिर रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को तैनात करने की तैयारी है। टीम द्वारा ट्रेनों से देहरादून पहुंचने वाले कुछ यात्रियों का विवरण जुटाया जा रहा है। इसमें यात्रियों के नाम, पते के साथ ही उनके मोबाइल नंबर की जानकारी है। रेल प्रशासन ने इसे लेकर जिला प्रशासन को लेटर लिखा है। जिसमें ट्रेनों से देहरादून आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग करने के साथ ही उनका पूरा ब्योरा जुटाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।